अमरावती

रोहित पवार की यात्रा में मविआ एकता का प्रदर्शन

युवा और बेरोजगारों के उठाए मुद्दे

अमरावती/दि.6– राकांपा शरद पवार गट के विधायक रोहित पवार व्दारा निकाली गई युवा संघर्ष यात्रा के माध्यम से महाविकास आघाडी ने अमरावती में जोरदार एकजुटता का परिचय दिया. यात्रा का समापन 12 दिसंबर को नागपुर में होगा. उस दिन शरद पवार का जन्मदिन भी है. राकांपा ने जोरदार आयोजन किए हैं. शक्तिप्रदर्शन भी होगा. महयुति सरकार की जमकर छीछालेदार की जाएगी.
मराठा आरक्षण का मुद्दा चर्चा में रहते विधायक पवार ने गत 24 अक्तूबर से पुणे से यात्रा आरंभ की. यात्रा अमरावती पहुंची तो कांग्रेस नेता डॉ. सुनील देशमुख वीरेंद्र जगताप ने उसका स्वागत किया. उसमें सहभाग किया. नांदगांव खंडेश्वर में शिवसेना उबाठा नेता, पूर्व सांसद अनंत गुढे ने यात्रा का स्वागत कर मविआ के एकजुट होने का संकेत दिया.

राकांपा में विभाजन के पश्चात पहले पंक्ति के नेताओं की पार्टी को नितांत आवश्यकता है. अनेक लीडर्स अजीत पवार के साथ हो लिए हैं. अमरावती में राकांपा नेता संजय खोडके अजीत पवार के साथ हैं. हर्षवर्धन देशमुख सहित कुछ नेता शरद पवार के साथ बने हुए है. नए नेतृत्व की ताकत देने का राकांपा का प्रयास है. यात्रा के माध्यम से कार्यकर्ताओं की उदासी दूर करने की कोशिश हुई है.
अमरावती में मंगलवार को आयोजित आक्रोश मोर्चे में शरद पवार गट के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल, पूर्व मंत्री अनिल देशमुख, महिला प्रदेशाध्यक्ष रोहिणी खडसे, पूर्व मंत्री हर्षवर्धन देशमुख, रेखा खेडेकर, गुलाबराव गावंडे सहभागी हुए थे. शरद पवार गट ने अपनी ताकत दिखाने का प्रयास किया. रोहित पवार ने अमरावती और नागपुर विभाग के जिलाध्यक्ष तथा पदाधिकारियों की अलग-अलग बैठकें यहां ली. पार्टी संगठन मजबूत करने का प्रयास है. रोहित पवार ने ढाई लाख रिक्त पदों की भर्ती करने, किसानों व युवाओं के मुद्दे उपस्थित किए हैं.
अमरावती में कांग्रेस की भारत जोडो यात्रा को भी प्रतिसाद मिला था. अनेक प्रमुख नेता उसमें शामिल हुए थे. इसी को देखते हुए रोहित पवार की यात्रा का गांव-गांव में नियोजन किया था. जिले में अनेक स्थानों पर नुक्कड सभाएं ली गई थी. पार्टी का झंडा न रहने पर भी मजबूत करने का प्रयत्न किया गया.

Related Articles

Back to top button