अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शिक्षको की लंबित समस्याओं को लेकर संभागायुक्त कार्यालय पर कल प्रदर्शन

प्रहार शिक्षक संगठना का आयोजन

अमरावती/दि. 18- प्रहार शिक्षक संग अमरावती विभाग अंतर्गत पांचो जिले की जिला परिषदो में कार्यरत शिक्षको की विविध समस्याओं को लेकर संग के प्रदेशाध्यक्ष महेश ठाकरे के नेतृत्व में विभागीय आयुक्त कार्यालय के सामने बुधवार 19 जून को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया है.
इस आंदोलन में संभाग के पांचो जिलो से सैकडों शिक्षको का सहभाग रहनेवाला है, ऐसा दावा संगठना ने किया है. सुधारित शासन निर्णय के मुताबिक संगणकीय प्रणाली से जिला अंतर्गत तबादला प्रक्रिया चलाई जाए, आदिवासी क्षेत्र में कार्यरत शिक्षक व कर्मचारियों को प्रोत्साहन भत्ता व किराया भत्ता लागू किया जाए, पांचो जिलो में सभी संवर्ग की पदोन्नत प्रक्रिया तत्काल चलाई जाए, अमरावती और यवतमाल पेसा क्षेत्र के शिक्षको की रिक्त पद भर्ती में अनुसूचित जनजाति के बीएड धारक स्थानीय बेरोजगार उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाए, अंतरजिला तबादला हुए शिक्षको को एक वेतन बढोतरी अदा की जाए आदि सहित अनेक मांगे शासन से की गई है. लेकिन वह अब तक पूर्ण नहीं हुई है. इन मांगो की तरफ शासन का ध्यान केंद्रीत करने के लिए धरना आंदोलन किया जा रहा है, ऐसा शिक्षक संगठना के प्रदेशाध्यक्ष महेश ठाकरे ने कहा है. इस आंदोलन में पांचो जिलो के जिला परिषद के शिक्षको को अधिक से अधिक संख्या उपस्थित रहने का आवाहन उन्होंने किया है.

* स्नातक विधायक का आंदोलन को समर्थन
अमरावती विभाग के स्नातक विधायक धीरज लिंगाडे ने प्रहार शिक्षक संगठना के धरना आंदोलन को सक्रिय समर्थन दिया है. इस आंदोलन में वे खुद शामिल होनेवाले है. इस बाबत विभागीय आयुक्त को भी उन्होंने पत्र देकर सूचित किया है.

* बच्चू कडू ने समस्या तत्काल हल करने किया सूचित
प्रहार संगठना के संस्थापक अध्यक्ष विधायक बच्चू कडू ने विभागीय आयुक्त निधि पाण्डेय को प्रलंबित समस्या तत्काल हल करनेबाबत सूचित किया. विभागीय आयुक्त ने बैठक लेकर संगठना को आंदोलन से दूर रहने के निर्देश दिए है.

Related Articles

Back to top button