अमरावती

साफ-सफाई के अभाव में डेंग्यू का प्रादुर्भाव बढा

डेंग्यू के चलते एक युवती की मौत

बडनेरा/दि.15 – शहर के हरिदास पेठ, अशोक नगर, मिल चाल परिसर में इन दिनों डेंग्यू का प्रादुर्भाव बढ रहा है. परिसर में साफ-सफाई न होने की वजह से डेंग्यू के मरीज आए दिनों पाए जा रहे है. साफ-सफाई को लेकर नागरिकों में रोष व्याप्त है. नागरिकों का कहना है कि सफाई कर्मचारी नियमित रुप से साफ-सफाई नहीं कर रहे जिसकी वजह से संक्रमण जैसी घातक बीमारियां फैल रही है. बडनेरा नई बस्ती में दो दिनों पूर्व प्रियंका सतीश सहारे इस 21 वर्षीय युवती ने कोरोना के चलते मौत होने की जानकारी सामने आयी है.
युवती की मौत होने के पश्चात भी डेंग्यू को लेकर मनपा व्दारा किसी प्रकार की उपाय योजना नहीं की जा रही है. शहर में औषधियों का छिडकाव भी नहीं किया जा रहा है. जगह-जगह कचरे का ढेर लगा हुआ है. मरीजों से अस्पताल भरे पडे हुए है इस गंभीर मामले में अधिकारियों व जनप्रतिनिधि भी ध्यान नहीं देने का आरोप नागरिकों व्दारा लगाया जा रहा है. बताया गया है कि इसी परिसर के कुछ बिजली कर्मचारी भी डेंग्यू के कारण अस्पताल में भर्ती है.
साफ-सफाई को लेकर परिसर के नागरिकों ने बडनेरा जोन सहायक आयुक्त मोटघरे को ज्ञापन भी सौंपा है और परिसर में साफ-सफाई की जाने की मांग की गई है. इस अवसर पर बसपा के शहर उपाध्यक्ष उमेश मेश्राम, बसपा विधानसभा प्रभारी हिरालाल पांडे, रिपाई के गुट नेता प्रमोद गवई, रोशन चव्हाण, प्रकाश डोंगरे, गजू नंदेश्वर, गोलू जाधव आदि परिसर के नागरिक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button