अमरावती

विभागीय आयुक्त ने शहर में फैल रहे संक्रामक रोगों की समीक्षा की

शहर में इंद्रधनुष 5.0 अभियान शतप्रतिशत सफल करने के निर्देश

अमरावती/दि.10– राज्यभर में बालकों के टीकाकरण के लिए विशेष इंद्रधनुष 5.0 अभियान चलाया जा रहा है. यह अभिमान मनपा क्षेत्र में सफल कर अधिक से अधिक बालकों का टीकाकरण करने के लिए सोमवार को मनपा आयुक्त के कक्ष में सभा संपन्न हुई. इस सभा में विभागीय आयुक्त डॉ. निधि पांडेय भी उपस्थित थी. उन्होंने इस अवसर पर शहर की संक्रामक बीमारी बाबत समीक्षा की.
मनपा आयुक्त देवीदास पवार की अध्यक्षता में इंद्रधनुष 5.0 अभियान को लेकर तीसरी फेरी के संदर्भ में सभा ली गई. इस अवसर पर उपायुक्त डॉ. मेघना वासनकर उपस्थित थी.

विश्व स्वास्थ्य संगठना के सलाहगार डॉ. ठोसर ने भी इंद्रधनुष अभियान बाबत मार्गदर्शन किया. साथ ही मनपा क्षेत्र में इस अभियान के तहत टीकाकरण का शत प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण कर बालकों का टीकाकरण करने के निर्देश दिए. इस मौके पर वैद्यकीय अधिकारी डॉ. विशाल काले ने टीकाकरण बाबत की स्थिति और यह अभियान सफल करने के लिए चलाए जानेवाली उपाययोजना की जानकारी दी. विभागीय आयुक्त ने नागरिकों को उचित स्वास्थ्य सेवा देना आवश्यक है. मनपा के दवाखाने में दवाई की किल्लत न होने बाबत सावधानी बरतने की सूचना दी. जिला शल्य चिकित्सक कार्यालय के प्रतिनिधि डॉ. हेडाउ, पीडीएमसी के अधिष्ठाता के प्रतिनिधि डॉ. निर्मल, सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर, स्वास्थ्य विभाग की डॉ. प्रतिभा आत्राम, डॉ. संदीप पाटबागे, वैद्यकीय अधिकारी तथा शिक्षणाधिकारी आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button