अमरावती

अब तक 32 राशन दूकानों की डिपॉजिट रकम जब्त

लॉकडाउन में विरतण के दौरान गडबडी पर कार्रवाई

अमरावती/दि.6 – राशन वितरण में गडबडी के मामले में जिले की 32 दूकानों के डिपॉजिट जब्त किए गए हैं. 35 दूकानों पर दंडात्मक कार्रवाई के संकेत हैं. राशन वितरण के घोटाले में जिला आपूर्ति अधिकारियों ने पिछले महीने 23 दूकानदरों के लाइसेंस रद्द कर उनसे 19 लाख 23 हजार 958 रुपए का जुर्माना वसूला था.
लॉकडाउन में भी प्रकार के परिवहन ठप होने से गरीबों की समस्याओं को देखते हुए विशेष ध्यान रखा गया. इसी के तहत बीपीएल, एपीएल और किसानों के अलावा जिन गरीबों के पास राशन कार्ड नहीं है, उन्हें भी इस दौरान राशन दिया गया. इस दौरान कुछ ने मौके का फायदा उठाने की कोशिश की. लेकिन उनका यह प्रयास विभाग के ध्यान में आ गया. इसके चलते जिला आपूर्ति अधिकारियों ने 700 से अधिक दूकानों का निरिक्षण किया. डीएसओ कार्यालयों के रिकॉर्ड के अनुसार, सर्वाधिक 10 दूकानदारों की जमानत राशि जून में जब्त की गई. जुलाई में 7, मई में 6 तथा अगस्त में 4, अप्रैल में 2, सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में 1-1 दूकान पर कार्रवाई की गई.
लॉकडाउन में भी प्रकार के परिवहन ठप होने से गरीबों की समस्याओं को देखते हुए विशेष ध्यान रखा गया. इसी के तहत बीपीएल, एपीएल और किसानों के अलावा जिन गरीबों के पास राशन कार्ड नहीं है, उन्हें भी इस दौरान राशन दिया गया. इस दौरान कुछ ने मौके का फायदा उठाने की कोशिश की. लेकिन उनका यह प्रयास विभाग के ध्यान में आ गया. इसके चलते जिला आपूर्ति अधिकारियों ने 700 से अधिक दूकानों का निरिक्षण किया. डीएसओ कार्यालयों के रिकॉर्ड के अनुसार, सर्वाधिक 10 दूकानदारों की जमानत राशि जून में जब्त की गई. जुलाई में 7, मई में 6 तथा अगस्त में 4, अप्रैल में 3, सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में 1-1 दूकान पर कार्रवाई की गई.
कार्रवाई के दौरान अचलपुर और चांदूर रेलवे से चावल भी जब्त किया गया. अचलपुर में निरीक्षण के दौरान 394.50 क्विंटल चावल जब्त किया गया. चांदूर रेलवे की एक दूकान में 19.82 क्विंटल चावल मिला. जब्त चावल की कीमत 8 लाख 53 हजार 850 रुपये है. कुछ गंभी मामलों में 4 लोगों पर एफआईआर दर्ज किए गए हैं. जून में 2 और अगस्त में 2 मामले दर्ज किए गए. उस समय इन चारों को गिरफ्तार किया गया था. वर्तमान में यह मामले न्याय प्रविष्ट है.

Related Articles

Back to top button