अमरावती

वंचित बहुजन आघाडी की प्रदेश कार्यकारिणी गठित

निलेश विश्वकर्मा बने युवा आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष

अमरावती/दि.11 – वंचित बहुजन आघाडी के अध्यक्ष एड. प्रकाश आंबेडकर ने सोमवार को नई राज्य कार्यकारिणी की घोषणा की. निलेश विश्वकर्मा की नियुक्ति युवा आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष पद पर की गई है. अकोला के प्रा. डॉ. धैयवर्धन फुंडकर को उपाध्यक्ष तथा महिला आघाडी के प्रदेश महासचिव पद पर अरुंधती शिरसाट की नियुक्ति की गई है. भारिप-बमसं के पूर्व प्रदेशाध्यख अशोक सोनोने को विशेष निमंत्रित के रुप में कार्यकारिणी में स्थान दिया गया है. जम्बो कार्यकारिणी में समाविष्ठ अनेक पदाधिकारियों को पत्ता कट हुआ है.
2019 में लोकसभा चुनाव से पूर्व प्रकाश आंबेडकर ने भारिप बहुजन महासंघ को वंचित बहुजन आघाडी में क्लिीन करने की घोषणा की. लोकसभा चुनाव में प्रकाश आंबेडकर को 42 लाख वोट मिले है. उसके बाद आघाडी की कार्यकारिणी की घोषणा की गई थी. संदेहास्पद कार्य पद्धति के चलते कुछ पदाधिकारियो को कार्यकारिणी से हटाया गया.
नई कार्यकारिणी ने उपाध्यक्ष पद पर मुंबई विद्यापीठ के पूर्व कुलगुरु डॉ. अरुण सावंत, पूर्व पुलिस अधिकारी एड. धनराज वंजारी, उपाध्यक्ष के रुप में पिंकी शेख को नियुक्त किया गया है. नाभिक समाज के कार्यकर्ता गोविंद दलवी को भी उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
महिला आघाडी की अध्यक्ष रेखा ठाकुर, महासचिव अरुंधति शिरसाट, युवक आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा को कार्यकारिणी में स्थान दिया गया है. हर उपाध्यक्ष को पार्टी की नीति व भूमिका तय करने के अधिकार दिए गए है. एड. विजय मोरे पर प्रशिक्षण प्रा.डॉ. धैर्यवर्धन फुंडकर पर कृषि नीति, किशन चव्हाण पर आदिवासी संगठन, अनिल यादव पर वडार समाज संगठन, गोविंद दलवी पर चुनाव व कार्यालय प्रशासन, दिशा पिंकी शेख पर किन्नरों का संगठन, सिद्धार्थ मोकले पर प्रवक्ता, सदस्य पंजीयन व संगठन विस्तार तथा सोमनाथ सालुंके व नागोराव पांचाल पर ओबीसी संगठन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. नांदेड के फारुख अहमद व एड प्रियदर्शी तेलंग को प्रवक्ता के तौर पर नियुक्त किया गया है.

Related Articles

Back to top button