अमरावती

तकनीकी कर्मियों की गलती से 40 हजार लाभार्थी घरकुल से वंचित

स्थायी समिति सभा में नयी सूची तैयार करने जि.प.अध्यक्ष ने दिए निर्देश

अमरावती/दि.8-शासन के आवास योजना के घरकुल लाभार्थियों को ड सूची से अलग किए जाने का मुद्दा सदस्य जयंत देशमुख ने शुक्रवार 7 जनवरी को हुई स्थायी समिति की सभा में उपस्थित किया. जिस पर अध्यक्ष बबलू देशमुख ने तुरंत सूची तैयार करने के निर्देश दिए. वहीं तकनीकी कर्मचारियों की गलती के कारण अब तक जिले के 40 हजार के करीब लाभार्थी अपात्र ठहराये जाने का आरोप सदस्य जयंत देशमुख ने किया. संंबंधित विभाग ने पात्र,अपात्र व नये लाभार्थियों की सूची तैयार करने के निर्देश अध्यक्ष ने अधिकारियों को दिए.
डॉ. पंजाबराव देशमुख सभागृह में आयोजित स्थायी समिति की बैठक में जि.प.अध्यक्ष बबलू देशमुख, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविश्यांत पंडा,उपाध्यक्ष विठ्ठल चव्हाण, सभापति दयाराम काले, बालासाहब हिंगणीकर, पूजा आमले, सुरेश निमकर, सदस्य नितीन गोंडाणे, सुहासिनी ढेपे, महेन्द्र गैलवार, सुनील डिके, जयंत देशमुख सहित अधिकारी उपस्थित थे.
शासन की घरकुल योजना के लिए जिले के लाभार्थियों ने ऑनलाईन आवेदन किये है. शासन ने घरकुल के लिए पात्र लेकिन अ में समाविष्ट न होने वाले लाभार्थियों के लिए ड सूची तैयार करने की सूचना दी है. जिसके अनुसार ग्रामसभा की सिफारिशनुसार जिले में कुल 1 लाख 74 हजार 143 परिवारों का समावेश ड सूची में किया गया है. मात्र अधिकांश गांवों में घरकुल की आवश्यकता वाले लाभार्थियों का समावेश ड़ सूची में नहीं हुआ. ऑनलाईन सूची तैयार करते समय तकनीकी कर्मचारियों की गलती के कारण लाभार्थियों के नाम सूची में नहीं होने का मुद्दा सदस्य जयंत देशमुख ने सभा में उपस्थित किया. इस पर अध्यक्ष ने अधिकारियों से पूछताछ किए जाने पर संबंधित अधिकारियों ने अलग-अलग सूची तैयार किए जाने की बात कही. इसमें पात्र, अपात्र नये से आये लोगों का समावेश है.मात्र सदस्यों ने तकनीकी कर्मचारियों की गलती के कारण लाभार्थी इस योजना से वंचित रहने की बात कही. जिले के करीबन 40 हजार लाभार्थी अपात्र ठहराये गए हैं. यह प्रश्न राज्य व केंद्र शासन से संबंधित होने से जि.प. द्वारा नये से सूची तैयार करने के निर्देश इस समय जि.प. अध्यक्ष ने अधिकारियों को दिए.

Related Articles

Back to top button