अमरावतीमहाराष्ट्र

अपने दम पर वंचित लडेंगी अमरावती में लोकसभा चुनाव

वंचित युवा आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा का कथन

* 26 को उम्मीदवार घोषित करने का किया ऐलान
अमरावती /दि. 24– वंचित बहुजन आघाडी अगर अपने दम पर चुनाव लडती है, तो पार्टी का निश्चित तौर पर विस्तार होगा. ऐसे में पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पार्टी के उम्मीदवार की जीत के लिए पूरी ताकत के साथ काम करना चाहिए. क्योंकि यह समय वंचित बहुजन आघाडी के लिए पूरी तरह से अनुकूल है. ऐसे में हम राजनीति की दिशा को बदल सकते है. इस आशय का प्रतिपादन करने के साथ भी वंचित बहुजन युवा आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा ने ऐलान किया कि, आगामी 26 मार्च को अमरावती संसदीय सीट से वंचित बहुजन आघाडी के उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी जाएगी.

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वंचित बहुजन के आघाडी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक कल 23 मार्च की शाम यशोदानगर परिसर स्थित सखा मंगलम में आयोजित की गई थी. जिसमें प्रमुख मार्गदर्शक के तौर पर वंचित बहुजन युवा आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा ने उपरोक्त विचार व्यक्त करते हुए कहा कि, इस बार भाजपा को घर बिठाने के लिए वंचित बहुजन आघाडी पूरी तरह से तैयार है. इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंदराव इंगले, जिला उपाध्यक्ष बाबाराव गायकवाड, जिला महासचिव साहेबराव वाकपांजर, जिलाध्यक्ष शैलेश गवई, अशोक मोहोड, युवा आघाडी के जिलाध्यक्ष अभिजीत देशमुख, अंकूल वाकपांजर, सुदेश तायडे, रवींद्र मेंढे, सुलभा अडकने, रामजी राठोड आदि प्रमुख रुप से उपस्थित थे.

इस बैठक में वंचित के युवा आघाडी प्रदेशाध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा ने कहा कि, बालासाहब आंबेडकर की भूमिका को जिले के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने अच्छे तरिके से समझ लिया है और हम सभी लोग एक स्वर में अमरावती संसदीय सीट का चुनाव अपने दम पर लडने की मांग कर रहे है. पार्टी द्वारा जिसे भी प्रत्याशी बनाया जाएगा उसे चुनकर लाने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. विश्वकर्मा ने यह भी कहा कि, जिन्होंने आंबेडकरवादी विचारों को खत्म करने का प्रयास किया, आज उन्हें ही हमारी जरुरत पड रही है. जो लोग किसी समय वंचित बहुजन आघाडी को भाजपा की बी टीम कहा करते थे, आज वें लोग कहां है. यह देखनेवाली बात है. वही आज केवल और केवल बालासाहब आंबेडकर ही पीएम मोदी को लेकर आलोचना करते है. जबकि कांग्रेस का एक भी नेता मोदी पर कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है. ऐसे में बालासाहब आंबेडकर ही एकमात्र ऐसे नेता है, जो मुस्लिमो, बहुजनो व वंचितो की लडाई लड रहे है. यही वजह है कि, बेहद कम समय में वंचित बहुजन आघाडी के साथ कई नेता व कार्यकर्ता जुड चुके है.

इस बैठक में उपस्थित वंचित बहुजन आघाडी के अन्य नेताओ ने भी अपने समयोचित विचार व्यक्त करते हुए अमरावती संसदीय सीट पर वंचित बहुजन आघाडी का प्रत्याशी खडा किए जाने की मांग उठाइ और सभी ने इस मांग पर सहमति दर्शाते हुए अमरावती सीट से वंचित द्वारा अपने दम पर चुनाव लडने की जरुरत बताई. इसके उपरांत यह तय किया गया कि, आगामी 26 मार्च को अमरावती संसदीय सीट हेतु वंचित बहुजन आघाडी के प्रत्याशी का नाम घोषित किया जाएगा. जिसके बाद उस प्रत्याशी की जीत के लिए पार्टी के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ काम पर भीड जाएंगे.

Related Articles

Back to top button