अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

उपायुक्त मडावी उतरी सडकों पर

साबनपुरा के सामने स्थित महात्मा फुले मार्केट परिसर का किया जायजा

* संकुल में घुसते पानी की समस्या हल करने स्लैब फोडकर करवाया नाला साफ
अमरावती/दि.16- मनपा उपायुक्त माधुरी मडावी सहित अन्य उपायुक्त के विभागों का वितरण सोमवार को होते ही आज उपायुक्त मडावी ने बारिश होते ही मनपा संकुलों में होते जल जमाव के निवारणार्थ सडकों पर उतर कर मनपा अधिकारियों के साथ विभिन्न क्षेत्रों का जायजा किया. साबनपुरा के पास स्थित मनपा के महात्मा फुले मार्केट में बारिश का पानी घुसने की शिकायते मिलने पर सर्वप्रथम इस मार्केट का जायजा कर चोकअप नाले की सफाई के लिए जेसीबी की सहायता से स्लैब तोडकर पूरा गाद निकाला गया. उपायुक्त मडावी इस अवसर पर वहां पर खुद मौजूद रही.
शहर में मानसून की बारिश ने कहर ढा रखा है. नालियों की सफाई न होने से और मुख्य मार्गो का कांक्रीटीकरण होने के कारण जल निकासी की समस्या निर्माण होने के कारण बारिश होने पर शहर के विभिन्न संकुलों में पानी घुसने से व्यवसाईयों का नुकसान हो रहा है. बारिश के पानी से होने वाले इस संभावित नुकसान को टालने के लिए शिकायतों के बावजूद कोई कदम उठाए नहीं जा रहे थे. लेकिन उपायुक्त माधुरी मडावी ने आज स्वयं मनपा के अतिक्रमण तोडू दस्ते व स्वच्छता विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ साबनपुरा के पास के महात्मा फुले मार्केट व परिसर का जायजा किया. मार्केट में बारिश का पानी जमा था और मोटर पंप की सहायता से पानी निकालने का कार्य शुरू था. साथ ही परिसर की नालियां भी लबालब भरी हुई थी. इस समय उपायुक्त मडावी के साथ सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर, उपअभियंता प्रमोद इंगोले, प्रभाग के अभियंता लक्ष्मण फावडे, बाजार व परवाना अधीक्षक उदय चव्हाण, अतिक्रमण दल प्रमुख योगेश कोल्हे, श्याम चावरे, वरिष्ठ स्वास्थ निरीक्षक विजय बूरे, स्वास्थ निरीक्षक धनीराम कलोसे सहित मनपा कर्मचारी मौजूद थे. इस समय भी उपायुक्त माधुरी मडावी के समक्ष व्यापारियों ने नालियों की सफाई का अभाव और मार्केट में बारिश का पानी घुसने बाबत शिकायत की. उपायुक्त महोदया ने तत्काल कार्रवाई करते हुए नाली पर डाला गया. स्लैब जेसीबी की सहायता से तोडकर उसमें का गाद पूरी तरह निकालने और जल निकासी के लिए स्वच्छ करने के आदेश दिए. साथ ही उन्होंने अतिक्रमण विभाग को नालियों पर रहा अतिक्रमण तत्काल हटाने के निर्देश दिए. दोबारा नाली अथवा सडकों पर कचरा फेंके जाने पर दुकानदारों पर भी कार्रवाई करने की सूचना उन्होंने अधिकारियों को दी. नाली का गाद तत्काल उठाया गया और नाली पूरी तरह साफ की गई. तब व्यवसाईयों ने राहत की सांस ली.

नाली का निर्माण करते समय नियोजन आवश्यक
मनपा उपायुक्त माधुरी मडावी ने जायजे के दौरान देखा की बारिश के पानी जमा न होने के लिए नाली का निर्माण करते समय उचित नियोजन नहीं किया गया है और नियमित सफाई न होने से यह समस्या निर्माण हुई है. इस कारण उन्होेंने लोकनिर्माण विभाग व मनपा के निर्माण विभाग को सूचना दी कि नाली का निर्माण करते समय उचित नियोजन करना आवश्यक है. नियोजन न करने पर भविष्य में इसी तरह की समस्या फिर निर्माण होगी.

Related Articles

Back to top button