अमरावती

उपायुक्त पवार की राजापेठ, अंबिका नगर, मोरबाग प्रभाग में अकास्मिक भेंट

तीन स्वास्थ्य निरीक्षक, तीन ठेकेदारों को कारण बताओं नोटिस

  • 24 घंटे में जवाब देने के दिए निर्देश

अमरावती/दि.5 – शहर मं कोरोना का प्रादुर्भाव लगातार बढने के कारण मनपा की ओर से अनेक उपाय योजना की जा रही है. उसमें ही साफ-सफाई यह एक प्रमुख मुद्दा है तथा उसमें भी कुछ प्रभागों में साफ-सफाई के मामले में लापरवाही होने की शिकायतें मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे को प्राप्त हुई थी. उन्हीं के निर्देश पर मनपा उपायुक्त रवि पवार ने रविवार को सुबह अचानक रुप से कार्रवाई करते हुए तीन ठेकेदार, तीन स्वास्थ्य निरीक्षकों के कारण बताओं नोटिस भेजी.
प्रभाग क्र. 18 संत कंवरराम नगर, राजापेठ अंतर्गत आनेवाले अंबिका नगर, केडिया नगर, फरशी स्टॉप इन स्थानों पर पवार ने साफ-सफाई का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्हें प्रभाग क्र. 18 के संत वारकरी महिला बचत गुट के 55 कर्मचारियों में से 20 कर्मचारी अनुपस्थित मिले. उसी प्रकार प्रभाग क्र. 13 अंबापेठ की बेरोजगारी की श्रमिक नागरिक संस्था के 27 सफाई कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. वहीं प्रभाग क्र. 6 मोरबाग के 27 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. उपायुक्त पवार ने इस अचानक भेंट के दौरान राजापेठ, अंबिका नगर, मोरबाग प्रभाग में साफ-सफाई कर्मचारियों में से अनेक कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. उसी समय उन्होंने उस-उस प्रभाग के स्वास्थ्य निरीक्षकों को कारण बताओं नोटिस व ठेकेदारों पर दंडात्मक कार्रवाई क्यों न की जाए? ऐसी नोटिस दी गई. प्रभाग क्र. 18 राजापेठ की स्वास्थ्य निरीक्षक प्रीति दाभाडे, वहीं राजापेठ प्रभाग के एसआय अनिकेत फुसे, वहीं प्रभाग क्र. 13 के एसआय महेश पलस्कर इन तीन स्वास्थ्य निरीक्षकों को कारण बताओं नोटिस दी गई. उसी प्रकार उन्हें उनके प्रभाग ठेकेदारों के सफाई कर्मचारी अनुपस्थित दिखाई दिए. मोरबाग प्रभाग में 27 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. वहीं राजापेठ प्रभाग में 55 में से 28 कर्मचारी अनुपस्थित थे.
उसी प्रकार फरशी स्टॉप पर 13 सफाई कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. प्रभाग में सफाई ठेकेदारों के करार नामे के अनुसार आवश्यक कर्मचारियों में से बडे प्रमाण में अनुपस्थित होने की तफावत दिखाई दी. जिसके कारण संबंधित स्वास्थ्य निरीक्षक व ठेकेदारों को कारण बताओं नोटिस व दंडात्मक कार्रवाई क्यों नहीं की जाए? ऐसी नोटिस उपायुक्त रवि पवार ने दी. इस नोटिस का 24 घंटों के भीतर उत्तर देने के निर्देश भी दिए गए.

Related Articles

Back to top button