अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

उपनिबंधक ने खारिज कर दिया अविश्वास प्रस्ताव

चुने हुए संचालकों को नहीं हटा सकते

* जिला सहकारी बैंक के सत्तारुढ संचालकों को राहत
अमरावती/दि. 22 – जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के सत्तापक्ष के 5 संचालकों पर अविश्वास लाने की प्रतिपक्ष की कोशिश तार-तार हो गई. जिला उपनिबंधक शंकर कुंभार ने विपक्षी संचालकों द्वारा दी गई अविश्वास प्रस्ताव की नोटिस अमान्य कर दी और व्यवस्था दी कि चुने हुए संचालकों को नहीं हटाया जा सकता.
उल्लेखनीय है कि, जिला बैंक पर प्रहार विधायक बच्चू कडू का कब्जा है. वें बैंक के अध्यक्ष बने हैं. उपाध्यक्ष पद पर अपक्ष संचालक और कडू समर्थक अभिजित ढेपे विराजमान हैं. ऐसे में कांग्रेस समर्थित संचालकों ने सत्ता पक्ष के 5 संचालक नरेशचंद्र ठाकरे, जयप्रकाश पटेल, आनंद टाले, अजय बेहकरे, चित्रा प्रशांत डहाणे के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने की नोटिस उपनिबंधक को दी थी. वह नोटिस उपनिबंधक ने मंगलवार को ही खारिज कर दी.
* क्या कहा उपनिबंधक ने
उपनिबंधक शंकर कुंभार ने बताया कि, जिला बैंक के 5 संचालकों के विरुद्ध 12 फरवरी को अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. किंतु कानून के प्रावधानों के अनुसार अविश्वास प्रस्ताव में दर्ज आरोप का अवलोकन कर प्रस्ताव को रद्द किया गया है. कुंभार ने बताता कि, मंगलवार को ही बैंक को इस बारे में सूचित कर दिया गया.
* कुछ मुद्दे न्याय प्रविष्ठ
जानकारी के नुसार उपनिबंधक शंकर कुंभार ने जिला बैंक को भेजे पत्र में कहा है कि, जिन कारणों को लेकर अविश्वास प्रस्ताव दाखिल किया गया उसकी पडताल करने के कानूनी प्रावधान उपलब्ध है. उसी प्रकार कुछ मुद्दे न्याय प्रविष्ठ होने से उच्च प्राधिकारी के पास आवेदन करना पडेगा. 5 संचालक को बैंक के सदस्य और प्रतिनिधियों ने चुना है. उसी प्रकार अविश्वास प्रस्ताव लानेवाले 14 संचालकों ने इन 5 संचालकों को चुनकर नहीं दिया है. इसलिए वें अविश्वास प्रस्ताव नहीं ला सकते.

Related Articles

Back to top button