अमरावती

13 ग्रामपंचायतों में उपसरपंच निर्विरोध, 6 स्थानों पर चुनाव

नवनिर्वाचित सरपंचों की अध्यक्षता में हुई ग्रापं की पहली सभा

अमरावती /दि.24– जिले की 8 तहसीलों की 19 ग्रामपंचायतों में उपसरपंच पद का चुनाव गुरुवार 23 नवंबर को नवनियुक्त सरपंचों की अध्यक्षता के तहत नवनिर्वाचित सदस्यों में से किया गया. इस चुनाव में 13 ग्रामपंचायतों के उपसरपंच निर्विरोध निर्वाचित हुए. वहीं 6 स्थानों पर एक से अधिक दावेदार रहने के चलते चुनाव करवाने पडे.
बता दें कि, 19 ग्रामपंचायतों के आम चुनाव विगत 5 नवंबर को कराए गए थे. जिसमें सरपंच पद के लिए सीधा चुनाव करवाया गया था. इस चुनाव का परिणाम 6 नवंबर को घोषित होने के बाद नवगठित ग्रामपंचायत के उपसरपंच पद हेतु पहली सभा 23 नवंबर को सभी 19 ग्रामपंचायतों में आयोजित की गई. जिसमें से भातकुली, चांदूर रेल्वे, मोर्शी, अचलपुर, चांदूर बाजार, अंजनगांव सुर्जी, धारणी व चिखलदरा इन तहसीलों की 13 ग्रामपंचायतों में उपसरपंच निर्विरोध निर्वाचित हुए. वहीं 6 ग्रामपंचायतों में उपसरपंच पद के लिए चुनाव करवाना पडा. जिसके चलते संबंधित गांवों में राजनीतिक माहौल अच्छा खासा तपा हुआ था.

* निर्विरोध निर्वाचित उपसरपंच
भातकुली तहसील के बैलमारखेडा में कांता राणे, चांदूर रेलवे तहसील के कारला में शैलेंद्र गिरासे, पाथरगांव में रवींद्र मोखले, मोर्शी तहसील के गोराला में प्रज्ञा खडसे, ब्राह्मणवाडा में पंकज पांडे, अचलपुर तहसील के देवगांव में गोविंद पाटिल, कोठारा में संदेश पडघामोड, चांदूर बाजार तहसील के मिर्जापुर में अशोक उके, अंजनगांव सुर्जी के जवला बु. में सरला बहिरे, हयापुर में योगेश भारसाकले, धारणी तहसील के जामपानी में मदन जावरकर तथा चिखलदरा तहसील के सोनापुर में शंकर बेलसरे व टेंभ्रूसोंडा में अनिता उंबरकर निर्विरोध तरीके से उपसरपंच चुने गए है.

* इन ग्रापं में कराया गया चुनाव
ग्रामपंचायत के उपसरपंच पद हेतु 6 स्थानों पर चुनाव करवाने पडे और इस चुनाव के जरिए मोर्शी तहसील के मनीपुर में शिवा मेश्राम, रिद्धपुर में विलास वानखडे, अचलपुर के पिंपलखुटा में वंदना सावरकर, निमदरी में रमेश बेलसरे, धारणी तहसील के बोबडो में उर्मिला पटेल व मेहरीआम में राजू अखंडे बहुमत के आधार पर सरपंच निर्वाचित हुए.

Related Articles

Back to top button