अमरावती

देशमुख लॉन अर्जुन नगर परिसर में स्थापित होगी पुलिस चौकी

राकांपा कार्याध्यक्ष गुड्डू धर्माले के प्रयास सफल

अमरावती/ दि. 4– प्रभाग क्रं. 2 शेगांव, राहटगांव चौक, देशमुख लॉन, अर्जुन नगर परिसर में पुलिस चौकी स्थापित की जाएगी. इस परिसर में पिछले कुछ वर्षो से हुई राहजनी की घटनाओं को देखते हुए इस परिसर में पुलिस चौकी स्थापित किए जाने की मांग राकांपा कार्याध्यक्ष प्रशांत उर्फ गुड्डू धर्माले व्दारा की गई थी. गुड्डू धर्माले ने पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह से मुलाकात कर यहां चौकी स्थापित किए जाने की मांग की थी.
पिछले कुछ सालों से मार्निंग वॉक के लिए जाने वाली महिलाओं व जेष्ठ नागरिकों के साथ छिना झपटी की वारदातें हो रही है. इस मामले में पुलिस प्रशासन से शिकायत भी की गई. किंतु पुलिस प्रशासन व्दारा दखल नहीं ली गई. आखिरकार परिसरवासियों ने गुड्डू धर्माले को समस्या बताई. गुड्डू धर्माले ने पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह से मुलाकात कर परिसर में चौकी स्थापित करवाने की मांग की. राकांपा कार्याध्यक्ष धर्माले ने बताया कि इस परिसर में अनेको नई बस्तियां व कॉलोनियां बस चुकी है. यहां रहनेवालों की भी संख्या बढ रही है.
परिसर का कुछ भाग नांदगांवपेठ तथा कुछ भाग गाडगेनगर पुलिस स्टेशन अंतर्गत आता है. ऐसे में आए दिन चोरी व छिनाझपटी की घटनाएं बढ रही है. नागरिकों की सुरक्षा हेतु परिसर में चौकी की अत्यंत आवश्यकता है. इस पर पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने देशमुख लॉन परिसर में चौकी स्थापित किए जाने की मांग मंजूर की. परिसर में स्थापित चौकी में एक अधिकारी व चार कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी. गुड्डू धर्माले की मांग पर पुलिस आयुक्तालय व्दारा दखल लिए जाने पर नागरिकों ने धर्माले व पुलिस प्रशासन का आभार व्यक्त किया.
पुलिस चौकी 24 घंटे रहेगी कार्यरत
प्रभाग क्रं. 2 के शेगांव, राहटगांव चौक, देशमुख लॉन परिसर में आए दिन छिनाझपटी की घटनाओ को लेकर परिसर में चौकी स्थापित की जाएगी. चौकी में एक अधिकारी व चार कर्मचारी 24 घंटे तैनात रहेंगे पुलिस चौकी 24 घंटे कार्यरत रहेगी.
– डॉ. आरती सिंह, पुलिस आयुक्त अमरावती

Related Articles

Back to top button