अमरावतीमुख्य समाचार

देशमुख, शेखावत, इंगोले तीन दिन चलेंगे राहुल जी के साथ

भारत जोड़ो यात्रा हेतु सैकड़ों वाहन बुक

* स्वयंस्फूर्ति से नाम लिखा रहे कार्यकर्ता
* नियोजन के लिये बैठकों का दौर
अमरावती/दि.5- कांग्रेस नेता और वायनाड के सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो पैदल यात्रा परसों सोमवार 7 नवंबर को महाराष्ट्र की सरहद मेंं प्रवेश करने जा रही है. जिससे कांग्रेस नेता-पदाधिकारियों का उत्साह दिनोंदिन बढ़ रहा है. अमरावती शहर और जिले से हजारों कार्यकर्ता स्वयंस्फूर्ति से वाशिम और शेगांव जाने के लिये तत्पर रहने का दावा नेताओं ने किया. सैकड़ों वाहन बुक किये जा चुके हैं. ऐसे ही 3 हजार से अधिक महिला कार्यकर्ता भी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में सहभागी होंगी. ऐसी जानकारी महिला अध्यक्ष प्राचार्य अंजली ठाकरे ने दी. उधर शहर जिला अध्यक्ष बबलू शेखावत ने बताया कि पूर्व पालकमंत्री डॉ. सुनील देशमुख, पूर्व महापौर विलास इंगोले, शहर अध्यक्ष बबलू शेखावत, मिलिंद चिमोटे, एड. शोएब सहित दर्जनों पदाधिकारी शेगांव जनसभा के अगले दिन से तीन रोज राहुल गांधी के साथ कदमताल करेंंगे.

तीन जगहों पर जुड़ेगी यात्रा से
कांग्रेस महिला अध्यक्ष प्राचार्य अंजलि ठाकरे ने अमरावती मंडल को बताया कि वे नांदेड़, हिंगोली और वाशिम तीन स्थानों पर भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ेगी. महिलाओं में बड़ा उत्साह होने का दावा कर प्रा. ठाकरे ने कहा कि परसों 7 नवंबर को ही वे नांदेड़ जा रही है. उनके साथ डॉ. अनिला काजी, सुजाता झाडे, शोभा भुईभार, आशा अघम, वंदना थोरात, मैथिली आदि भी होंगी. ऐसे ही वाशिम में खेलों को बढ़ावा देने वाले कार्यक्रम का वे यात्रा दौरान प्रस्तुति देगी. उसी प्रकार आपदा प्रबंधन का उनके कार्यक्रम का भी एक दिन प्रदर्शन होगा. इसमें करीब 15 लोग शामिल हैं जो आपदा प्रबंधन के गुर सिखायेंगे. अमरावती जिले से शेगांव की सभा के लिये तीन हजार से अधिक महिला कार्यकर्ताओं के जाने की जानकारी डॉ. प्रा. ठाकरे ने दी. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा किसी पार्टी की नहीं, अपितु विचारों की यात्रा है. युवाओं को इससे अवश्य प्रेरणा मिलने वाली है. रोजगारों का विषय भी इसके माध्यम से उपस्थित किया जा रहा. रोजगार कैसे पैदा हो, इस पर जोर दिया जा रहा है.

ग्रामीण से 20 हजार लोग जायेंगे
कांग्रेस नेता हरिभाऊ मोहोड ने दावा किया कि भारत जोड़ो यात्रा को लेकर अमरावती ग्रामीण में भी काफी उत्साह है. यात्रा के लिये सैकड़ों वाहनों से 20 हजार से अधिक लोग जायेंगे. धामणगांव, चांदूर रेल्वे, नांदगांव खंडेश्वर के कार्यकर्ता 16 तारीख को भारत जोड़ो से जुड़ जायेंगे. बाकी तहसीलों के कार्यकर्ता पातुर में 17 नवंबर को यात्रा से जुड़ेंगे. महाराष्ट्र प्रदेश के आदेशानुसार प्रत्येक ब्लॉक से 20 और 10 सीटर वाहन बुक किये गये हैं. जिनसे कार्यकर्ता यात्रा से जुड़ेंगे. काफी कार्यकर्ता पड़ाव पर रुकेंगे. तद्हेतु वाशिम और आसपास के गांवों तथा मार्ग के मंगल कार्यालय पूर्व विधायक वीरेन्द्र जगताप द्वारा बुक कराये गए है.ं ऐसे ही पातुर में जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख ने मंगल कार्यालय और अन्य व्यवस्था की है. शेगांव में एड. यशोमती ठाकुर के माध्यम से व्यवस्था हो रही है. वाहनों के लिये मैदानों में पार्किंग का इंतजाम हो रहा है. अमरावती के कार्यकर्ताओं में बड़ा उत्साह होने की बात हरिभाऊ मोहोड़ ने कही. शुक्रवार को ही ग्रामीण की बैठक की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि गांव-देहात से लोग खुद होकर भारत जोड़ो यात्रा हेतु आगे आने का चित्र है.
bablu-shekhawat-amravati-mandal
तीन दिन चलेंगे पैदल
शहर कांग्रेस अध्यक्ष बबलू शेखावत ने पार्टी पदाधिकारियों के संग तीन दिन राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पैदल साथ देने का ऐलान किया. उन्होंने बताया कि अमरावती जिले का नियोजन पूर्व पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकुर के नेतृत्व में हो रहा है. शेगांव के लिये अमरावती से सैकड़ों वाहन में हजारों कार्यकर्ता रवाना होंगे. शेगांव सभा के बाद वे डॉ. सुनील देशमुख, विलास इंगोले, मिलिंद चिमोटे, एड. शोएब, रफु पत्रकार, राजू भेले, भैया पवार, संजय वाघ, राजा बांगड़े, नीलेश गुहे, वैभव देशमुख, अशोक डोंगरे सहित दर्जनों पदाधिकारी के संग तीन रोज यात्रा में सहभागी रहेंगे. लगभग 75 कि.मी. का रास्ता पैदल तय किया जाएगा. शेखावत ने दावा किया कि शहर में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर आलम यह है कि खुद होकर कार्यकर्ता आगे आ रहे हैं. हमको आना है का संदेशा लगातार मिल रहा है. शेखावत ने राहुल गांधी की यात्रा से माहौल के कांग्रेस के फेवर में आने का दावा किया.

उत्स्फूर्त प्रतिसाद
पूर्व महापौर विलास इंगोले ने अमरावती में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर उत्तम प्रतिसाद रहने का दावा किया. उन्होंने कहा कि पदयात्रा में भी दर्जनों पदाधिकारी राहुल गांधी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे. हजारों की संख्या में अमरावती से कार्यकर्ताओं के जत्थे यात्रा और 18 तारीख की शेगांव जनसभा में सहभागी होंगे. यात्रा से जोरदार वातावरण बना है. लोगों में राहुल गांधी का शांति सद्भाव का मैसेज बराबर पहुंच रहा है. लोगों में उत्साह है. इंगोले ने बताया कि आगामी मंगलवार 8 नवंबर को भी शहर कांग्रेस कमिटी की बैठक होने जा रही है. जिसमें जिम्मेदारियों का बंटवारा होगा. 18 तारीख को हजारों कार्यकर्ता नेहरु मैदान से शेगांव के लिये प्रस्थान करेंगे.
dr-sunil-deshmukh-amravati-mandal
90 वर्ष बाद दूसरे गांधी की पदयात्रा ने किया प्रेरित
90 साल पहले महात्मा गांधी ने नमक कानून के विरोध में दांडी यात्रा निकाली थी. अब राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा लेकर निकले हैं. बिल्कुल उसी प्रकार का वातावरण बना है. कांग्रेस पार्टी में चैतन्य आ गया है. यह कहना है पूर्व पालकमंत्री डॉ. सुनील देशमुख का. भारत जोड़ो पदयात्रा की अमरावती की तैयारियों और पार्टी को फायदे के बारे में पूछने पर डॉ. देशमुख ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के कारण आमजनों में नैराश्य का भाव आ गया था. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा उस नैराश्य को दूर करने में बड़ी सहायक सिद्ध हो रही है. जिले में कांग्रेस कार्यकर्ता स्वयं आगे आ रहे हैं. यात्रा में दर्जनों किलोमीटर पैदल चलने के लिये तैयार हैं. मैं खुद नियमित वॉक करता ही हूं, अब यात्रा के लिये सभी तैयार हैं. भारत जोड़ो यात्रा में पोषक वातावरण बन रहा है. अनेक दशकों में दूसरा गांधी है जो हजारों किलोमीटर अनेक माह तक पैदल चल रहे हैं. पैदल चलने से जन-जन से जुड़ रहे हैं. राहुल गांधी की पैदल यात्रा के कारण हवाई जहाज में उड़ रहे नेताओं में हलचल मची है. लोगों की समस्या जानकर राहुल गांधी ने उम्मीद की किरण जगा दी है. निश्चित ही कांग्रेस को बड़ा लाभ होने वाला है.

Related Articles

Back to top button