अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कार्रवाई के बावजूद गाडगेनगर थाना क्षेत्र में चल रहे ‘पब’

पब में शुरु लेजर लाईट और साऊंड निकालकर करें दंडात्मक कार्रवाई

* प्रहार, युवा सेना, युकां, भीम ब्रिगेड व अन्यो ने सौंपा गाडगेनगर के थानेदार को ज्ञापन
अमरावती/दि. 27 – एफएल-3 के नाम पर शहर में चल रहे पब बंद किए जाने के बावजूद अभी भी अवैध रुप से गाडगेनगर थाना क्षेत्र में तीन पब चलते रहने का आरोप करते हुए युवक कांग्रेस, प्रहार, युवा सेना, भीम आर्मी, भीम ब्रिगेड व महाकाली माता शक्तिपीठ प्रतिष्ठान के संस्थापक के प्रतिनिधि मंडल ने गाडगेनगर के थानेदार को ज्ञापन सौंपकर संबंधितो पर कडी कार्रवाई करने और वहां रात के समय चल रहे लेझर लाईट और डीजे साऊंड को निकालकर दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है.
हिंदुत्ववादी-आंबेडकरवादी संगठना के प्रतिनिधि मंडल ने थानेदार को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि, उनके थाना क्षेत्र में अवैध तरीके से एफएल-3 के नाम पर अभी भी पब चल रहे है. इसमें एथेनिया रेस्टॉरेंट, अप एंड अबाऊ रेस्टॉरेंट तथा लिवायटेड रेस्टॉरेंट का समावेश है. यहां 21 वर्ष से कम आयु के युवक-युवतियों को पैसे लेकर प्रवेश दिया जाता है और उन्हें मादक पदार्थ सहित कुछ नशिले पदार्थ भी दिए जाते है. साथ ही इन रेस्टॉरेंट व बार में किसी भी तरह की पार्किंग व्यवस्था नहीं है. रात के समय आलिशान कार सडको पर मनमाने तरीके से खडी रहती है. इन पबो को समय का कोई बंधन नहीं है और सुबह 4 से 5 बजे तक यह पब शुरु रहते है. अवैध रुप से जारी इन पबो पर लगाम कसने के लिए परिसर में लगातार ड्रंक एंड ड्राईव की कारवाई की जाए. साथ ही इन अवैध पब में 300 से 400 डेसीबल की आवाज में डीजे बजाया जाता है और मनुष्य के जीवन में आंखो को घातक रहे लाईट शो भी चलाए जाते है. इन दोनों पर शासन व सर्वोच्च न्यायालय की पाबंदी रहने के बावजूद गाडगेनगर थाना क्षेत्र में पब खुलेआम शुरु है. जिस तरह सर्वसामान्य नागरिको को जयंती उत्सव अथवा धार्मिक कार्यक्रमो में समय की मर्यादा, डेसीबल की मर्यादा, जब्ती की कार्रवाई की जाती है. उसी तरह पब धारको पर जब्ती की कार्रवाई की जाए. साथ ही जो कानून आम लोगों के लिए लागू है वह धनाढ्यो के लिए भी लागू है. इस कारण संबंधितो पर कार्रवाई होनी चाहिए. ज्ञापन सौंपनेवालो में समीर जवंजाल, राहुल माटोडे, बंटी रामटेके, राम पाटिल, राजेश वानखडे, रितेश तेलमोरे, प्रवीण गिरी, अनिकेत ढेमले और शक्ति महाराज का समावेश था.

* अन्यथा आंदोलन और भूख हडताल
श्री महाकाली माता शक्तिपीठ प्रतिष्ठान के संस्थापक प.पू. संत श्री पिठाधिश्वर श्री शक्ति महाराज ने गाडगेनगर के थानेदार को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि, पहले तो पब तत्काल बंद किए जाने चाहिए. साथ ही 18 साल से कम आयु की लडकियों को प्रवेश नहीं देना चाहिए. शहर के बियर बार भी देर रात तक आदेश का उल्लंघन कर चलाए जा रहे है. उन पर तत्काल कार्रवाई नहीं की गई तो हिंदू क्रांति दल सेना सहित सभी संगठनो के साथ मिलकर तीव्र आंदोलन व आमरण अनशन किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button