अमरावती

सेंधमारी की घटनाओं का डिटेक्शन कम

केवल 11 मामलों में आरोपी गिरफ्तार

* बंद घर निशाने पर, कालोनी में खतरा अधिक
अमरावती/दि.28 – छुट्टियों में सैर सपाटे के लिए बाहरगांव जाने पर बंद मकान को चोरों ने निशाना बनाया. सेंधमारी की अनेक घटनाएं हुई है. पुलिस ने डिटेक्शन का प्रयास किया. किंतु कुछ ही घटनाएं उजागर कर आरोपियों को दबोचा गया है. कई घटनाएं अब तक डिटेक्ट नहीं हुई है. जिसमें घनश्याम नगर में दिन-दहाडे हुई चोरी की बडी वारदात शामिल है. जिसमें फिर्यादी हरि पुरवार के घर से अज्ञात तत्व 10-11 लाख रुपए का माल उडा ले गए थे.
* 11 घटनाएं उजागर
पुलिस सूत्रों ने बताया कि, मार्च, अप्रैल और मई ऐसे तीन माह में चोरी के 48 अपराध दर्ज हुए है. जिसमें से 29 घटनाएं दिन दहाडे हुई है. जबकि 19 मामले रात को चोरी के है. पुलिस टीम ने 11 सेंधमारी की घटनाएं उजागर कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अभी भी 3 दर्जन से अधिक केसेस प्रलंबित है. जो 11 मामले पुलिस ने पकडे है. उनमें दिन-दहाडे हुई घटनाओं के 5 प्रकरण शामिल है.
* कालोनी में डर अधिक
सेंधमारी की 4 दर्जन से अधिक घटनाओं में यह भी पता चला है कि, दोपहर के वक्त कालोनी और शहर से दूर सटी बस्तियों में चोरों ने बंद घरों को निशाना बनाया है. घटनाएं राजापेठ, गाडगे नगर, नांदगांव पेठ तथा बडनेरा थाना क्षेत्र में घटी है. एक वारदात में सही सांज चाकू की नोक पर कुरियर मैन से 8 लाख रुपए लूट लिए गए थे. राजापेठ पुलिस ने चोर खोज निकाले.
* क्या कहते हैं सीपी
सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने बताया कि, पुलिस टीमें काम से लगी हुई है. सेंधमारी की 48 घटनाएं पंजीबद्ध हुई है. अनेक घटनाओं में आरोपी अभी पकड से बाहर है. किंतु अपराध शाखा के साथ मिलकर जल्द ही आरोपियों को दबोचा जाएगा.

Related Articles

Back to top button