अमरावती

रिध्दपुर तीर्थक्षेत्र में नई संकल्पनाएं अमल मेंं लाकर पर्यटन स्थल का विकास करें

अ.भा. महानुभाव परिषद की मांग

मोर्शी/प्रतिनिधि दि.२५ – महानुभाव पंथियों की काशि माने जाने वाले श्रीक्षेत्र रिध्दपुर तीर्थक्षेत्र विकास प्रारुप के अनुसार महानुभाव पंथ धर्मगुरु गोविंद प्रभु के जीवन कार्यों की जानकारी देने के लिये थीम पार्क के अलावा महानुभावपंथियों से संबंधित विविध स्थलों का तीर्थक्षेत्र विकास प्रारुप में समावेश करने की मांग अ.भा. महानुभाव परिषद के तहसील अध्यक्ष राजेश ठाकरे ने पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकूर व विधायक देवेन्द्र भुयार से की है.
अ.भा. महानुभाव परिषद के तहसील अध्यक्ष राजेश ठाकरे ने बताया कि जिले को पौराणिक व ऐतिहासिक हिरासत मिली है. इसके अलावा प्रकृति की सुंदरता से यह जिला ओतप्रोत है. इसी जिले में पर्यटन विकास की बड़े पैमाने पर आवश्यकता है. इन पहलूओं को ध्यान में रखते हुए प्राचीन विरासत का जतन करना व उत्कृष्ट मौलिक सुविधाओं के साथ पर्यटन को बढ़ावा देकर रिध्दपुर तीर्थक्षेत्र में विविध जगहों पर विकास प्रारुप के माध्यम से काम किया जा रहा है. पर्यटन विकास महामंडल ने भी इसके लिए नवीनतम संकल्पना चलानी चाहिए.
रिध्दपुर में विविध स्थलों पर स्थानीय स्तर की विशेषताएं बतलाने वाले उपक्रम चलाने चाहिए. रिध्दपुर के विविध स्थलों का विकास करते समय यहां के तालाब का सौंदर्यीकरण भी किया जाये, प्रारुप निधि के साथ ही पर्यटन निधि भी उपलब्ध कराकर देने की मांग की गई है. पालकमंत्री यशोमती ठाकूर व विधायक देवेन्द्र भुयार को निवेदन देते समय राजेश ठाकरे, रुपेश वालके, नितिन लुंगे, सुधाकर कोटीकर, प्रदीप टेकाड़े, विनोद लुंगे, आशीष वानखडे, सुरेश मडगे, विनोद कोहले, बाबुराव कडू, गोपाल लुंगे, सुनील शेलके, राजेन्द्र देशमुख आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button