अमरावतीमहाराष्ट्र

समाज के सभी घटकों का विकास ही मोदी की गारंटी

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले का प्रतिपादन

* भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले का प्रतिपादन
* भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा के प्रचार हेतु आये थे अमरावती
* पार्टी पदाधिकारियों की कोर कमिटी की बैठक को किया संबोधित
* नवनीत राणा की जीत के लिए एकजुट होकर काम करने का किया आवाहन
अमरावती/दि.02– संविधान निर्माता डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर को किसी जमाने में भंडारा व मुंबई निर्वाचन क्षेत्र से पराजीत करने वाली कांग्रेस ही आज डॉ. आंबेडकर का नाम लेकर दलितों व मुस्लिमों को भडकाने का काम कर रही है. वहीं दूसरी ओर समाज के सभी घटकों को साथ लेकर चलने का काम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जा रहा है, ऐसे में सर्वधर्मियों की सुरक्षा और सभी का विकास ही पीएम मोदी की गारंटी है. जिस पर हर एक ने भरोसा रखना चाहिए, इस आशय का प्रतिपादन भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले द्वारा किया गया.
आगामी लोकसभा चुनाव हेतु अमरावती संसदीय क्षेत्र से भाजपा द्वारा प्रत्याशी बनाई गई निवर्तमान सांसद नवनीत राणा के प्रचार हेतु गत रोज अमरावती पहुंचे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने स्थानीय एमआईडीसी परिसर के एक होटल में पार्टी पदाधिकारियों की कोर कमिटी की बैठक को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने अमरावती संसदीय सीट को भाजपा के लिए प्रतिष्ठापूर्ण बताने के साथ ही भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा की जीत के लिए पार्टी के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर काम करने का आवाहन भी किया. इस समय भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कांग्रेस एवं विपक्ष द्वारा भाजपा को लेकर लगाये जाने वाले अनर्गल आरोपों को भी जमकर आडे हाथ लेते हुए कहा कि, कांग्रेस द्वारा अक्सर देश का संविधान खतरे में रहने की बात कही जाती है. परंतु खुद कांग्रेस ने आजादी के बाद से लेकर अब तक संविधान में 84 बार बदलाव किया है. जिसमें से एक बदलाव तो खुद इंदिरा गांधी ने अपने पद और सत्ता को टिकाए रखने के लिए किया था. वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 के चुनाव पश्चात पहली बार संसद में प्रवेश करते समय संविधान को देश का सबसे बडा ग्रंथ बताया था. जिन पर कांग्रेस द्वारा संविधान बदलने का तथ्यहीन आरोप लगाया जाता है.
भाजपा पदाधिकारियों की इस संवाद बैठक में पार्टी के जिला प्रभारी चेनसुख संचेती, राज्यसभा सांसद अनिल बोंडे, महायुति की ओर से भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा, भाजपा शहराध्यक्ष व विधायक प्रवीण पोटे, पूर्व मंत्री जगदीश गुप्ता, विधायक प्रताप अडसड व रवि राणा, संगठन मंत्री उपेंद्र कोठेकर, पूर्व विधायक रमेश बुंदिले व प्रभुदास भिलावेकर, पार्टी के प्रदेश सदस्य प्रा. दिनेश सूर्यवंशी, एड. प्रशांत देशपांडे, निवेदिता चौधरी, पूर्व महापौर किरण महल्ले, जयंत डेहनकर, रवि खांडेकर, चेतन पवार, शैलेंद्र कस्तुरे, अजय गाडे, संजय हिंगासपुरे, नीलकंठ कात्रे, गणेशदास गायकवाड, प्रशांत शेगोकार, विवेक कलोती, सिद्धार्थ वानखडे व बादल कुलकर्णी सहित अमरावती शहर व जिला भाजपा के अनेकों महिला व पुरुष पदाधिकारियों व कार्यकर्ता उपस्थित थे. इस बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने महायुति प्रत्याशी नवनीत राणा की जीत को सुनिश्चित करने हेतु अभी से ही पूरी ताकत के साथ काम पर लग जाने का आवाहन करने के साथ ही सभी पदाधिकारियों की जबाबदारियां भी तय की.

* इस बार का परिणाम ही तय करेगा अगले चुनावों के प्रत्याशी
इस संवाद बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि, आगामी 26 अप्रैल को अमरावती संसदीय सीट हेतु मतदान होना है. जिसके उपरान्त 4 जून को मतगणना होगी और उस दिन पता चलेगा कि, किस बूथ पर कितना मतदान हुआ है और किस बूथ से पार्टी प्रत्याशी को कितने वोट मिले है, पार्टी द्वारा इसकी विस्तृत जानकारी ली जाएगी और इसके उपरान्त होने वाले विधानसभा चुनाव से लेकर महानगरपालिका, जिला परिषद, नगरपालिका, पंचायत समिति व ग्रामपंचायत तक सभी चुनाव के साथ लोकसभा चुनाव के परिणामों को जोडा जाएगा. यानि लोकसभा चुनाव का परिणाम ही आगे चलकर होने वाले सभी चुनावों के लिए पार्टी प्रत्याशियों को तय करेगा. ऐसे में आगामी चुनाव लडने के इच्छूकों ने इस बार लोकसभा ुचुनाव के समय अपने-अपने क्षेत्र के प्रत्येक बूथ पर 51 फीसद वोट भाजपा को दिलाने की सक्रिय भूमिका के साथ मैदान में उतरना चाहिए और पार्टी को अपेक्षित रिजल्ट देने के लिए काम करना चाहिए.

* जन्माष्टमी के समय की गई हिम्मत फलदायी रही
इस समय भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने कहा भी कहा कि, भाजपा का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त होने के बाद पहली बार अमरावती आने पर उन्होंने अंबादेवी व एकवीरा देवी का दर्शन लेते हुए विधायक रवि राणा द्वारा आयोजित दहीहांडी कार्यक्रम के मंच से यह घोषणा की थी कि, इस बार अमरावती का सांसद कमल चुनाव चिन्ह से होगा. हालांकि इस घोषणा से पहले उनकी इस संदर्भ में देवेंद्र फडणवीस सहित पार्टी के किसी भी अन्य नेता के साथ कोई बातचीत नहीं हुई थी. लेकिन इसके बावजूद पार्टी ने उनके द्वारा कही गई बात को अन्यथा नहीं लिया, बल्कि केंद्रीय नेतृत्व ने अमरावती संसदीय सीट हेतु कमल चुनाव चिन्ह देकर उनके द्वारा की गई घोषणा को फलदायी किया है. साथ ही बावनकुले ने यह भी कहा कि, अमरावती संसदीय सीट पर कमल चुनाव चिन्ह देने के लिए उन्होंने खुद अपना गृह क्षेत्र रहने वाले रामटेक संसदीय क्षेत्र को शिवसेना शिंदे गुट के हिस्से छोडना स्वीकार किया. ऐसे में अब अमरावती जिले के सुपर वारियर्स बूथ कार्यकर्ता व सभी पदाधिकारियों की जिम्मेदारी काफी अधिक बढ जाती है और सभी लोगों ने अपनी जिम्मेदारियों पर खरा उतरते हुए भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा को विजयी बनाने हेतु समर्पित भाव से एकजुट होकर काम करना चाहिए.

* उद्धव ठाकरे में दम हो, तो अमरावती आकर दिखाए
साथ ही इस संवाद बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने शिवसेना उबाठा के मुखिया और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक लाचार नेता बताते हुए ललकारने वाले अंदाज में कहा कि, राज्य का मुख्यमंत्री रहते समय उद्धव ठाकरे ने बदले की भावना के साथ काम किया और हनुमान चालीसा का पठन करने की बात कहने वाली नवनीत राणा को 14 दिनों तक जेल में डालकर रखा. साथ ही स्वार्थी सत्ता लाभ के चलते लाचारी स्वीकार करने वाले उद्धव ठाकरे ने निमंत्रण मिलने के बावजूद राम मंदिर के उद्घाटन में हिस्सा नहीं लिया. इसके अलावा जब पालघर में दो साधुओं की हत्या हुई थी, तब भी उद्धव ठाकरे का दिखावटी हिंदुत्व सभी ने देखा था. ऐसे मेें अब यदि उद्धव ठाकरे में हिम्मत हो, तो वे भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा का निर्वाचन क्षेत्र रहने वाले अमरावती संसदीय क्षेत्र में आकर दिखाए, क्योंकि यहां की जनता 26 अप्रैल को मतदान के जरिए उद्धव ठाकरे को करारा जवाब देने वाली है.

* प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने दिया टाइमटेबल
चुनाव की धामधूम के बीच पडने वाले सभी पर्व एवं त्यौहारों को नागरिकों के साथ मिलकर बडी धूमधाम और अभूतपूर्व उत्साह के साथ मनाने हेतु पार्टी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने पार्टी पदाधिकारियों को टाइमटेबल भी बनाकर दिया. जिसके तहत उन्होंने कहा कि, 6 अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस मनाते हुए 9 अप्रैल को गुढीपाडवा के पर्व पर विजय की गुढी स्थापित की जानी चाहिए. इसके अलावा 11 अप्रैल को महात्मा फुले के जयंती पर्व पर बूथ निहाय टिफिन बैठक लेते हुए 14 अप्रैल को डॉ. बाबासाहब आंबेडकर का जयंती उत्सव बडी धूमधाम के साथ मनाया जाना चाहिए. इसके उपरान्त 17 अप्रैल को श्रीराम नवमी व 23 अप्रैल को हनुमान जयंती का उत्सव भव्य-दिव्य तरीके से मनाते हुए 26 अप्रैल को भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनाने एवं विरोधियों को चारो खाने चित्त करने हेतु मतदान करना चाहिए.

* अब भाजपा ही मेरा परिवार, सामान्य कार्यकर्ता बनकर रहूंगी

इस संवाद बैठक में महायुति की प्रत्याशी नवनीत राणा ने भाजपा पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि, यद्यपि उन्होंने अभी हाल फिलहाल ही भाजपा में प्रवेश किया है. लेकिन अब भाजपा ही उनका परिवार है और वे पार्टी की एक सर्वसामान्य कार्यकर्ता के तौर पर पार्टी का काम करेगी. इसके साथ ही सांसद नवनीत राणा ने यह भी कहा कि, विगत लोकसभा चुनाव में निर्दलिय सांसद के तौर पर निर्वाचित होने के बाद उन्होंने विगत 5 वर्षों के दौरान संसद मेें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रत्येक नीति का पूरा समर्थन किया तथा उनकी भूमिका भाजपा के लिए पूरी तरह से अनुकूल रही. जिसे देखते हुए पार्टी नेतृत्व द्वारा उन्हें इस बार अमरावती संसदीय सीट से अपना प्रत्याशी बनाया गया है और पार्टी में प्रवेश भी दिया गया है. ऐसे में अब भाजपा ही उनका परिवार है और वे पार्टी के नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के विश्वास व अपेक्षाओं की कसौती पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेगी. साथ ही सांसद नवनीत राणा ने केंद्र में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार स्थापित करने हेतु महायुति प्रत्याशी के तौर पर उनकी जीत को सुनिश्चित करने का आवाहन किया, ताकि वे अमरावती जिले के विकास हेतु पूरी ताकत के साथ काम कर सके.

अनिल बोंडे
* जिले में भाजपा को गत वैभव दिलाना है

भाजपा के जिलाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने इस संवाद बैठक में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि, जिस समय अमरावती जिले में तत्कालीन विधायक जगदीश गुप्ता के पास पार्टी का नेतृत्व और अमरावती शहर का प्रतिनिधित्व था, उस समय अमरावती महानगरपालिका व जिला परिषद में भी पार्टी की पकड बेहद मजबूत थी. ऐसे में अब एक बार फिर पार्टी को उसका वहीं पूराना वैभव वापिस दिलाना है. जिसकी शुरुआत अमरावती संसदीय सीट पर कमल चुनाव चिन्ह दिये जाने के साथ हो चुकी है और अब अमरावती जिले में भाजपा को गत वैभव दिलाने के लिए पार्टी से जुडे सभी लोग काम पर लग गये है. सांसद बोंडे ने यह भी कहा कि, भाजपा एक अच्छी राजनीतिक पार्टी है. हमारी नीति, नियत और नेता भी सबसे बेहतर है. इसके चलते इस बार अमरावती लोकसभा सीट सहित जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों व स्थानीय स्वायत्त संस्थाओं ने भी निश्चित तौर पर महायुति का ही झंडा फडकेगा.

प्रवीण पोटे

* 80 हजार सुपर वॉरियर्स की फौज है मैदान में

भाजपा शहराध्यक्ष व विधायक प्रवीण पोटे पाटिल ने इस संवाद बैठक में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि, अमरावती लोकसभा सीट में इस बार कमल चुनाव चिन्ह हो और भाजपा का प्रत्याशी हो, ऐसी इच्छा शहर सहित जिले के प्रत्येक भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता की थी, जिसे पार्टी द्वारा पूरा किया गया है. ऐसे में अब हम सभी की जिम्मेदारी है कि, पार्टी प्रत्याशी की जीत को सुनिश्चित किया जाए. इसके लिए अमरावती शहर में 569 बूथ पर 200 सुपर वॉरियर्स व 18 हजार 118 वॉरियर्स तथा पूरे जिले में 80 हजार समर्पित कार्यकर्ताओं की फौज को भाजपा प्रत्याशी के चुनाव प्रचार में उतारा गया है. विधायक प्रवीण पोटे पाटिल ने स्पष्ट तौर पर कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी के हाथ मजबुत करने हेतु अमरावती से भी एक भाजपा सांसद देश की संसद में जरुर दिखाई देना चाहिए.

 

बॉक्स/फोटो- चैनसुख संचेती
* अमरावती में कमल खिलने से कोई नहीं रोक सकता
इस संवाद बैठक में भाजपा के जिला प्रभारी चैनसुख संचेती ने कहा कि, इस समय अमरावती जिले सहित राज्य एवं देश में भाजपा के लिए स्थिति बेहद अनुकूल है. ऐसे में हर ओर कमल ही कमल खिलेगा और कमल को खिलने से कोई ताकत नहीं रोक सकेगी. संचेती ने यह भी कहा कि, देशहित व जनहित में निर्णय लेने तथा भाजपा को विश्वगुरु बनाने की ताकत केवल और केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में ही है. ऐसे में सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में पूरी ताकत के साथ खडे रहना चाहिए.

Related Articles

Back to top button