अमरावती

बसस्थानक का विकास

बीओटी आधार पर देने पर फैसला शीघ्र

* खोडके के प्रश्न पर मंत्री भुसे का उत्तर

अमरावती/दि. 19– अमरावती सहित राज्य परिवहन निगम के बसस्थानकों के विकास और सुविधापूर्ण करने संबंधी सुबोधकुमार समिति की रिपोर्ट आने पर एक माह के अंदर अगली कार्यवाही करने का भरोसा परिवहन मंत्री दादा भुसे ने आज विधानसभा में दिलाया. इस संबंध में अमरावती की विधायक सुलभा खोडके ने प्रश्न उपस्थित किया था. उन्होंने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए बसस्थानक के जर्जर अवस्था में होने एवं यात्रियों को हो रही दिक्कत की तरफ सदन का ध्यान दिलाया.

* यात्री, विद्यार्थी झेल रहे परेशानी
सुलभा खोडके ने सदन को बताया कि अमरावती मध्यवर्ती बसस्थानक की अवस्था जर्जर हो गई है. भवन की हालत खस्ता है. बारिश के दिनों में छत से इतना पानी टपकता है कि विद्यार्थी और महिला यात्री परेशानी झेलते हैं. स्वयं खोडके ने गत 26 सितंबर को इस बसस्थानक का व्यापक अवलोकन किया था. एसटी अधिकारियों से बातचीत कर वहां की समस्याओं के बारे में जानकारी दी थी.

* शासन को भेजा प्रस्ताव
विधायक खोडके को बताया गया कि बसस्थानक के नवनिर्माण की आवश्यकता है. इस बारे में शासन को प्रस्ताव भेजा गया है. एसटी डेपो और स्थानक के पास साढे तीन एकड जगह है. तपोवन-विद्यापीठ में एसटी का वर्कशॉप है. अत: दोनों जगह मिलाकर यात्रियों के लिए सुविधापूर्ण स्थानक एवं बसों का अच्छा वर्कशॉप बनाया जा सकता है. खोडके ने इस बारे में प्रश्न उपस्थित किए.

* बीओटी आधार पर विकास का प्रयास
खोडके के प्रश्न पर मंत्री दादा भुसे ने उत्तर दिया. उन्होंने बताया कि बस स्थानकों के बीओटी आधार पर विकास का प्रयास है. इस बारे में सुबोधकुमार समिति बनाई गई है. उसकी रिपोर्ट प्राप्त होने के एक माह के अंदर अगली कार्यवाही होगी. बता दें कि स्पीकर राहुल नार्वेकर ने इस मुद्दे को यात्री सेवा की दृष्टि से महत्वपूर्ण बताया. विशेष समय आवंटित किया. 44 सदस्यों ने चर्चा में भाग लिया. 20 प्रश्न उपस्थित किए गए.

Related Articles

Back to top button