अमरावती

रास्तों के विकास से ग्रामीण विकास को बढावा

पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर का प्रतिपादन

* ग्रामीण क्षेत्र में 75 करोड के रास्तों का भूमिपूजन
अमरावती/दि.30– यातायात की सुविधा के लिए ग्रामीण क्षेत्र में रास्तों की निर्मिति व सुधार आवश्यक है. रास्तों के विकास से ग्रामीण विकास को बढावा मिलेगा. इसलिए पक्के रास्तों की निर्मिति व अन्य मूलभूत सुविधाओं पर राज्य सरकार विशेष ध्यान दे रही है, ऐसा प्रतिपादन जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने किया. आज एड. यशोमति ठाकुर के हस्ते जिले के चांदूर रेल्वे, धामणगांव रेल्वे व नांदगांव खंडेश्वर क्षेत्र के विभिन्न योजना अंतर्गत प्राप्त 75 करोड के निधि से रास्ता दुरुस्ती व निर्मिति के कामों का भूमिपूजन किया गया. बजेट से प्राप्त 75 करोड रुपए के निधि से यह काम पूर्ण कराए जाएंगे.
लोणी के पाडा से लोणी इस 3 करोड 41 लाख रुपए के निधि से प्रस्तावित प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना अंतर्गत रास्तें का भूमिपूजन एड. यशोमति ठाकुर ने किया. उसी प्रकार प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना अंतर्गत सोनारा बु. में सोनारा बु. से राजुरा का 5 करोड 58 लाख रुपए की निधि से प्रस्तावित रास्ता, पिंपलखुटा में प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना अंतर्गत 3 करोड 31 लाख रुपए की निधि से दाभाडा कावली से पिंपलखुटा रास्ता, 3 करोड 64 लाख रुपए की निधि से पहुर में पाचोड से पहुर तक का रास्ता व नांदगांव खंडेश्वर मेें 30 लाख रुपए की निधि से नांदगांव कझरा मार्ग के दुरुस्ती का भूमिपूजन एड. यशोमति ठाकुर के हस्ते किया गया.
जावरा में मुख्यमंत्री ग्राम सडक योजना अंतर्गत प्रमुख जिला मार्ग 34 इब्राहिम पुर बग्गी रास्तें का निर्माण 1 करोड 22 लाख की निधि से तथा 4 करोड 28 लाख रुपए के निधि से तुलजापुर से शिरजगांव मार्ग का सुधार किया जाएगा. उसी प्रकार 2 करोड 41 लाख रुपए की निधि से धानोरा के 3 किलो मीटर रास्तें का निर्माण, 2 करोड 45 लाख रुपए निधि से नारगावंडी से भिल्ली मार्ग, 2 करोड 31 लाख की निधि से बोरगांव निस्ताने से सोनोरा काकडे मार्ग तथा 2 करोड 55 लाख रुपए निधि से मायगांव मार्ग का निर्माण किया जाएगा. इन रास्तों के निर्माण का भूमिपूजन यशोमति ठाकुर के हस्ते किया गया. इस अवसर पर पूर्व विधायक विरेंद्र जगताप, सुरज औतकर, अश्विनी शिंदे, अमृता जेठे, अमोल लबाहर, सरिता राउत, कविता खडसे, मिलिंद गुजरकर, हर्षा गुडधे, भानुदास गावंडे, दिपाली जाधव व संबंधित गांव के सरपंच तथा नागरिक बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button