अमरावती

पर्यटन नगरी चिखलदरा का विकास नियोजनबद्ध किया जाएगा

पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर (Yashomati Thakur) का प्रतिपादन

चिखलदरा/दि.१६ – मध्यभारत का महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल चिखलदरा का विकास नियोजनबद्ध किया जाएगा. जिसके लिए रुपरेखा तय की जाएगी. ऐसा प्रतिपदान राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले पालकमंत्री एड.यशोमति ठाकुर ने व्यक्त किया. वे वरिष्ठ पत्रकार मो. अशरफ आफिस हबीब द्वारा लिखित चिखलदरा पर्यटन पुस्तक के विमोचन समारोह में उपस्थित थी. चिखलदरा के शासकीय विश्राम भवन में गुरुवार को मित्र परिवार के साथ पुस्तक का विमोचन किया गया था.
इस समय पत्रकार गोपाल हरणे, संपादक प्रदीप देशपांडे, दिलिप एडतकर, विलास मराठे, मराठी भाषा विभाग के सहायक संचालक हरिश सूर्यवंशी, श्रीकांत खोरगडे, नागपुर जिला सूचना अधिकारी अनिल गडेकर, पत्रकार अनिल कडू, त्रिदिप वानखडे, नरेशचंद्र काठोले, जिप के पूर्व सभापति जयंत देशमुख , हरीभाऊ मोहोड उपस्थित थे. इस अवसर पर पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने आगे कहा कि, चिखलदरा पर्यटन स्थल को पौराणिक व ऐतिहासिक महत्व है. पर्वतों की श्रृंखला में बसा पर्यटन से भरपूर इस पर्यटन स्थल की विस्तृत जानकारी देने वाली पुस्तक लिखकर अशरफ भाई ने महत्वपूर्ण कार्य किया है. पर्यटन विकास की दृष्टि से चिखलदरा के विकास में अशरफ भाई और जानकारों की मदद से व उनके मार्गदर्शन से चिखलदरा का विकास किया जाएगा. अशरफ भाई द्वारा लिखित यह पुस्तक सभी कार्यालयों में उपलब्ध करवायी जाएगी. ऐसा भी पालकमंत्री एड.यशोमति ठाकुर ने इस समय कहा. विश्राम भवन में आयोजित विमोचन समारोह में अशरफ भाई का पालकमंत्री द्वारा शॉल व श्रीफल देकर सत्कार किया गया. समारोह का प्रास्ताविक जिला सूचना अधिकारी हर्षवर्धन पवार ने किया तथा संचालन नागपुर के जिला सूचना अधिकारी अनिल गडेकर ने किया.

अशरफ भाई का चिखलदरा से अटूट है रिश्ता

चिखलदरा पर्यटक पुस्तक के लेखक अशरफ भाई और चिखलदरा का रिश्ता अटूट है. चिखलदरा पर्यटन नगरी के संदर्भ में पत्रकार या किसी जिज्ञासु को या पर्यटन प्रेमी को जानकारी प्राप्त करनी हो तो वह सीधे अशरफ भाई से ही मिलता है. अशरफ भाई अनेक वर्षो से अपनी सेवाएं दे रहे है. वे एक अच्छे पत्रकार व लेखक के साथ समाज सेवी भी है. हमेशा दूसरो की मदद के लिए सदैव तत्पर रहते है और वे जिंदा दिल इंसान है.

Related Articles

Back to top button