अमरावती

प्राचीन श्रीकृष्ण मंदिर का विकास कार्य प्रगतीपथ पर

मंदिर परिसर में साकार किया जा रहा भव्य प्रवेशव्दार

अमरावती/दि.11 – शहर के माता खिडकी परिसर स्थित भव्य प्राचीन श्रीकृष्ण मंदिर परिसर में विविध विकास कार्य मंदिर संस्थान व्दारा किए जा रहे है. मंदिर के मुख्य प्रवेशद्बार से आने वाले भाविकों को दिक्कतें आती थी. जिससे मंदिर के उत्तरी दिशा में भव्य प्रवेशव्दार व पार्किंग का काम प्रगतीपथ पर है. श्रीकृष्ण मंदिर संस्थान के माध्यम से पिछले कुछ वर्ष पूर्व ऐसे प्राचीन मंदिरों का जीर्णोद्धार कर मंदिर का निर्माण किया गया था और भाविकों के लिए विविध सुविधाएं भी उपलब्ध करवायी गई थी.
मंदिर परिसर में विविध उपक्रमों का आयोजन होता है देश-विदेश से मंदिर में आने वाले भाविकों के लिए पार्किंग व्यवस्था व मुख्य प्रवेशद्बार का निर्माण किए जाने के लिए पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे व्दारा परिसर में सुरक्षा दीवार के लिए 45 लाख रुपए व सौंदर्यीकरण के लिए 65 लाख रुपए व मुख्य प्रवेशद्बार के निर्माण के 30 लाख इस प्रकार से 1 करोड 40 लाख रुपए की निधी मंजूर की गई थी. जिसमें सौंदर्यीकरण व सुरक्षा दीवार का निर्माण करवाया गया तथा प्रवेश द्बार का काम शुरु है.
इसके अलावा मंदिर परिसर के विकास के लिए जिले की पालकमंत्री यशोमती ठाकुर, विधायक सुलभा खोडके, नगरसेवक विलास इंगोले ने भी अपना योगदान दिया व मंदिर के विकास के लिए किसी प्रकार की निधि कमी नहीं होने दी जाएगी ऐसा आश्वासन संस्था के पदाधिकारियों को दिया. मंदिर के विकास कामों में मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सुभाष पावडे, प्रा. अशोक राउत, एस.टी. देशमुख, एड. अरुण ठाकरे, नितिन भेटालु महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है.

भाविकोें ने कामो को लेकर किया समाधान व्यक्त

माता खिडकी स्थित प्राचीन श्रीकृष्ण मंदिर परिसर के संकरे रास्तों की वजह से आनेवाले भाविकों को अपने वाहन पार्किंग के लिए असुविधा होती थी. मंदिर संस्थान व्दारा मंदिर परिसर में आनेवाले भाविकों के लिए प्रवेशव्दार का निर्माण व पार्किंग की सुविधा उपलब्ध करवायी गई. जिसकों लेकर भाविकों ने समाधान व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button