अमरावती

आचारसंहिता खत्म होते ही विकास कामों ने पकडी गति

जिप के पदाधिकारी व सदस्य लगे काम पर

अमरावती/दि.22 – ग्राम पंचायत चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार जिले में आचारसंहिता लागू की गई थी, जो निर्वाचन प्रक्रिया के निपटते ही खत्म घोषित कर दी गई. ऐसे में अब एक बार फिर जिला परिषद में विकासात्मक कामों को शुरू करने का रास्ता खुल गया है और जिप के सभी पदाधिकारी व सदस्य काम पर लग गये है.
बता दें कि, ग्राम पंचायत चुनाव का बिगूल बजते ही जिले में आचारसंहिता लागू कर दी गई थी और स्थानीय स्वराज्य संस्थाओं के पदाधिकारियों के सरकारी वाहन जमा करने के साथ ही विकास संबंधी योजनाओें पर ब्रेक लगा दिया गया था. पश्चात 15 जनवरी को मतदान तथा 18 जनवरी को मतगणना की प्रक्रिया निपटने के बाद निर्वाचन आयोग ने आचारसंहिता को हटाये जाने के संदर्भ में पत्र जारी किया. इस आचारसंहिता की वजह से विगत एक माह से जिप के निर्माण विभाग अंतर्गत आनेवाले रास्ते, नाली, खडीकरण, डांबरीकरण आदि कामों के साथ ही महिला व बालकल्याण, कृषि व पशुसंवर्धन तथा समाजकल्याण आदि विभागोें की जनकल्याणकारी योजनाओं पर ब्रेक लग गया था. वहीं अब आचारसंहिता के खत्म होते ही जिला परिषद द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में मंजूर किये गये कामों और योजनाओं को गतिमान करने हेतु पदाधिकारियों के साथ ही जिप सदस्यों व जिप प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. साथ ही इन विकास कामों को तेज गति के साथ पूर्ण करने हेतु जिप पदाधिकारी व सदस्य लगातार फालोअप् ले रहे है. जिसकी वजह से जिप के विभिन्न विभागोें के अधिकारी व कर्मचारी काम पर लग गये है.

पदाधिकारियों को वापिस मिले सरकारी वाहन

जिले में ग्रापं चुनाव के चलते लागु की गई आचारसंहिता की वजह से जिप अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं विषय समिती सभापतियों व पंचायत समिती सभापतियों को दिये गये सरकारी वाहन जिला प्रशासन द्वारा वापिस ले लिये गये थे. जिसकी वजह से विगत एक माह तक जिप पदाधिकारियोें को अपने निजी वाहनोें से मुख्यालय में अपने कामकाज हेतु जाना-आना करना पड रहा था. वहीं अब आचारसंहिता के खत्म होते ही सभी पदाधिकारियोें को उनके सरकारी वाहन दुबारा आवंटित कर दिये गये है.

Related Articles

Back to top button