अमरावती

धामोरी के विकास कामों को मिलेगी गति- यशोमती ठाकुर

दूसरे चरण का निधि प्राप्त

अमरावती/दि.24 – प्रादेशिक पर्यटन योजना में सांसद आदर्श ग्राम धामोरी स्थित नियोजित विकास कामों के लिए दूसरे चरण में 30 लाख का निधि वितरित होने वहां की मूलभूत सुविधा व सौंदर्यीकरण के काम को गति मिलेगी. आगामी चरण के निधि भी समय पर मिलने के लिए प्रयास किये जायेंगे, इस तरह का विश्वास राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकुर ने दिलवाया है.
प्रादेशिक पर्यटन योजना में भातकुली तहसील के सांसद आदर्श ग्राम धामोरी स्थित विकास कामों के लिए 2 करोड 5 लाख रुपए का निधि मंजूर है. उन में से 30 लाख निधि इससे पहले प्राप्त्ा हुआ. शेष सभी कामों के लिए निविदा प्रक्रिया पूर्ण हुई. किंतु निधि उपलब्ध न रहने से काम में बाधा आ गई थी. पालकमंत्री एड.ठाकुर ने पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे को निवेदन भेजकर इस बाबत प्रयास किये. उसके अनुसार पर्यटन व सांस्कृतिक कार्य विभाग की ओर से धामोरी स्थित विकास कामों के लिए निधि वितरित किया गया है.
पर्यटन स्थलों की जगह मूलभूत सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रादेशिक विकास पर्यटन योजना अमल में लायी जाती है. आदर्श ग्राम धामोरी में मुलभूत सुविधा समेत सौंदर्यीकरण के अनेक काम 2 करोड 5 लाख रुपए निधि से किये जाएंगे. धामोरी में मुख्य रास्ते से तालाब तक रास्ते का काँक्रीटीकरण व प्लेविंग ब्लॉक में सुधार करने के लिए 43 लाख 30 हजार और स्वच्छता गृह के बांधकाम के लिए 11 लाख 70 हजार, तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए 25 लाख, तालाब के आउटलेट पर छोटे पुलिया का बांधकाम करने के लिए 22 लाख का निधि मंजूर है. पर्यटन को बढावा देने की दृष्टि से और बच्चों को खेलने के लिए 40 लाख रुपए निधि से भव्य खिलौने भी लगाए जाएंगे. धामोरी के विद्युतीकरण व सौर ऊर्जा लाइट के लिए 25 लाख 60 हजार रुपए तथा पेयजल उपायों के लिए 20 लाख 50 हजार रुपए निधि मंजूर हुआ है. आकस्मिक खर्चे की व्यवस्था 7.52 लाख रुपए, सैनेटाइज चार्जेंस 9.40 लाख व्यवस्था को प्रशासकीय मान्यता दी गई है. उसके अनुसार विविध चरणों में सरकार की ओर से निधि वितरित हो रहा है. आगामी अपेक्षित कामों के लिए भी समय समय पर पत्र व्यवहार करने की निधि उपलब्ध कर दिया जाएगा, इस तरह का विश्वास पालकमंत्री श्रीमती ठाकुर ने दिया है.

Related Articles

Back to top button