अमरावतीमहाराष्ट्र

भगवा सप्ताह के तहत धाने पाटिल दौरा कर जान रहे नागरिकों की समस्या

विविध समस्याओं से नागरिकों ने कराया अवगत

* जरुरतमंद महिलाओं को किया सिलाई मशीन का वितरण
* बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न गांव में किया जा रहा नागरिकों से संवाद
अमरावती/दि.31– पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के आदेश के मुताबिक भगवा सप्ताह आयोजन के तहत बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व विधायक ज्ञानेश्वर धाने पाटिल गांव-गांव दौरा कर नागरिकों से संवाद कर विविध समस्याओं की जानकारी ले रहे है. दौरे के बाद संपूर्ण लेखाजोखा तैयार कर वें अपने नेता उद्धव ठाकरे को सौंपनेवाले है.
पूर्व विधायक ज्ञानेश्वर धाने पाटिल ने भगवा सप्ताह अंतर्गत हातुर्णा और गोपगव्हान पुनर्वसन गांव भेंट दी. यहां उन्होंने सुनील कदम, संजय मोहोड, प्रभाकर शिंगारे से चर्चा की तब उन्होंने बताया कि, सडक और नाली सहित पुनर्वसन के सभी काम अपूर्ण है. जिससे नागरिकों की परेशानी होती है. इस कारण घरकुल के निर्माण के बावजूद यहां रहने आनेवाले नागरिकों की संख्या कम है. पांढरी में शाखा प्रमुख त्रिशूल पानसे ने बताया कि, गांव की जलापूर्ति जिस बोअरवेल के की जाती है वहां काफी गंदगी रहने से दूषित जलापूर्ति होती है. इस कारण बोअरवेल की जगह बदलना आवश्यक है. भातकुली में सचिन व विक्की वैद्य से चर्चा करने पर आठवडी बाजार की जगह पर बारिश में काफी किचड होने से व्यापारी व ग्राहकों को काफी परेशानी होती है. इस कारण यहां ओटे और सडक का निर्माण करना आवश्यक है. ऋणमोचन में भी मंदिर से गांव तक सडक उखडी रहने से बारिश में किचड होने की जानकारी ग्रामवासियों ने दी. इस कारण सडक का तत्काल निर्माण करने की आवश्यकता पर नागरिकों ने जोर दिया. इसी तरह सायत के प्रकाश गोरटे ने गांव हुए पगडंडी मार्ग में भ्रष्टाचार होने और सडक का निर्माण गलत तरीके से होने से किसानों को खेत में जाने में दुविधा होती, ऐसा कहा. गोपगव्हाण में धाने पाटिल ने एक नेत्रहिन महिला से मुलाकात कर आगे का उपचार करवाने का आश्वासन दिया. गडगडेश्वर मंदिर परिसर के ड्रिम पार्क अपार्टमेंट से रेलवे फाटक के डीपी रोड तक जायजा करने पर सडक पर 10 फूट चौडे और 2 से 3 फूट गहरे गड्ढे दिखाई दिए. उन्होंने ऐसी ही अवस्था संपूर्ण बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र की रहने की बात कही. गडगडेश्वर मंदिर की तरफ से लोणटेक-भातकुली मार्ग को जोडनेवाले रपटे और मंदिर के सामने के काँक्रीटीकरण का काम अधूरा दिखाई दिया. साथ ही दोनों तरफ नालियों के काम भी कहीं किए गए और कहीं नहीं किए गए है. इसकी जानकारी शहर अभियंता रविंद्र पवार के साथ दौरा कर दी गई. दो माह बितने के बावजूद अब तक किसी भी काम की शुरुआत नहीं हुई है. अकोली रेलवे स्टेशन के पास मूर्तियां विसर्जन करने का बडा कुआं है वह कचरे से भरा पडा है. वह भी साफ नहीं किया गया है. शहर में सभी तरफ गंदगी का साम्राज्य है.
योगेश धर्माले और परिसर के नागरिकों के साथ सडक और पुल का जायजा करने पर निर्माणकार्य अधूरी अवस्था में दिखाई दिए. रात के समय यहां से कोई वाहन से गुजरने पर वह कब नाले में गिरेगा यह कहा नहीं जा सकता. इसी तरह महादेवखोरी मार्ग के पुल और सडकों का निर्माण भी अधूरा पडा है. बडनेरा शहर के दुर्गापुर का मार्ग भी काफी समय से खराब है. शहर में जलापूर्ति एक सप्ताह में एक बार होती है. अनेक परिसरो में जलापूर्ति की पाईप लाईन भी बिछाई नहीं गई है, ऐसा भी धाने पाटिल ने बताया. उनका कहना था कि, शहर में कहीं सडके है तो नाली नहीं है और जहां सडके नहीं है वहां नाली है. विकास काम बगैर नियोजन के किए गए है. दस्तुर नगर परिसर में नितिन तारेकर से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि, छत्री तालाब साफसफाई का काम शुरु होने के बाद कब बंद हुआ यह किसी को पता नहीं चला. इस तालाब की साफसफाई करना काफी आवश्यक है. इसी तरह शहर में भूमिगत गटर योजना का काम भी अधूरा है और काफी वर्षो से बंद पडा है. अंजनगांव बारी के शाखा प्रमुख दिलीप डांगे ने बताया कि, निदांजी महाराज मंदिर तक सडक की मांग अनेक वर्षो से है. लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. गणोरी, बहाद्दरपुर, दाढी-पेढी मार्ग भी खराब है. बहाद्दरपुर से शिवनी शिबगांव मार्ग काफी उखडा हुआ है. इसी तरह वडगांव माहोरे से राजुरा तथा वडगांव माहोरे से मासोद मार्ग की मांग भी अनेक साल से है. लेकिन ग्रामवासियों की इस मांग की तरफ अनदेखी की जा रही है. बडनेरा जुनीबस्ती के पूर्व पार्षद राजेंद्र दारोकार ने बताया कि, मनपा में उपायुक्त माधुरी मडावी के आने के पूर्व 15 दिन में एक बार साफसफाई होती थी. यही अवस्था पूर्ण शहर की है. धाने पाटिल ने भगवा सप्ताह अंतर्गत बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विकास काम और जनता के लिए आवश्यक काम जानने का प्रयास किया.

* अनेकों को सौंपी सिलाई मशीन
भगवा सप्ताह अंतर्गत विकास काम के साथ जरुरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीन का वितरण भी पूर्व विधायक ज्ञानेश्वर धाने पाटिल ने किया. वरुडा की मीना काललकर, राजापेठ दरोगा प्लॉट की अलका सुधाकर खडसे, न्यू विजयनगर की रुपाली गायकवाड, भातकुली तहसील के ऋणमोचन की नाजीया परवीन इरफान बेग सहित अनेकों को सिलाई मशीन का वितरण किया गया.

 

 

Related Articles

Back to top button