अमरावतीमुख्य समाचार

हमें सच में 50 खोके दिये क्या, खुद शिंदे और फडणवीस बतायें

विधायक बच्चु कडू ने दागा संतप्त सवाल

अमरावती/दि.26- महाराष्ट्र के विकास की सुस्त रफ्तार को गति देने हेतु और राज्य की जनता के जनादेश का आदर करने हेतु राज्य के 50 विधायकों ने खुद होकर एकनाथ शिंदे का साथ देने के संदर्भ में निर्णय लिया था. इसमें से कई विधायकों ने तो अपने मंत्री पद का त्याग करते हुए एकनाथ शिंदे का समर्थन किया. जिसके बाद से ही ठाकरे गुट द्वारा इन 50 विधायकों पर 50-50 करोड रूपये लेने का आरोप लगाया जा रहा है. चूंकि ठाकरे गुट को सत्ता से हटना पडा और अब ठाकरे गुट विपक्ष में है, ऐसे में उनके द्वारा आरोप लगाये जाने की बात को समझा जा सकता है और जनता भी ऐसे आरोपों को बहुत ज्यादा गंभीरता से नहीं लेती. लेकिन अब कभी आघाडी और कभी भाजपा की पिछाडी के साथ रहनेवाले और खुद को अमित शाह व देवेंद्र फडणवीस जैसे वरिष्ठ भाजपा नेताओं के करीबी बतानेवाले रवि राणा द्वारा मुझ जैसे व्यक्ति पर 50 करोड रूपये लेने के आरोप लगाये जा रहे है. यह अपने आप में बेहद गंभीर बात है. जिसके संदर्भ में अब खुद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सामने आकर स्पष्टीकरण देना चाहिए. ताकि जनता को सच पता चल सके. इस आशय का प्रतिपादन पूर्व राज्यमंत्री व विधायक बच्चु कडू द्वारा किया गया.
एक पत्रकार परिषद में विधायक बच्चु कडू ने कहा कि, उन्होंने अपने स्वाभिमान के लिए मंत्री पद और सत्ता को लात मारी है और उन जैसा स्वाभिमानी व्यक्ति ऐसे बेसिरपैर के आरोपों को सहन नहीं कर सकता. यहीं वजह है कि, उन्होंने विधायक रवि राणा के खिलाफ पुलिस में अपराधिक मामला दर्ज कराया है. ऐसे में अब विधायक रवि राणा या तो अपने आरोपों को साबित करें, या फिर सार्वजनिक रूप से माफी मांगे. विधायक बच्चु कडू के मुताबिक रवि राणा द्वारा लगाये गये आरोपों के चलते सीएम एकनाथ शिंदे का समर्थन करनेवाले सभी 50 विधायक नाराज चल रहे है और कई विधायकों ने उन्हें फोन करते हुए उन्हें अपनी भावनाओं से अवगत कराया है. साथ ही राणा द्वारा लगाये गये आरोपोें के चलते खुद सीएम एकनाथ शिंदे की प्रतीमा भी मलिन हो रही है. ऐसे में सीएम एकनाथ शिंदे व डेप्युटी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया के सामने आकर इन आरोपों के संदर्भ में स्पष्टीकरण देना चाहिए.
इस समय विधायक बच्चु कडू ने कहा कि, उन्होंने हमेशा सत्ताधारियों के खिलाफ संघर्ष करते हुए अपनी राजनीति की है और उन्हें सत्ता का मोह कभी नहीं रहा. बेहद गरीबी से और बडी मेहनत के साथ आगे बढते हुए वे जनता द्वारा दिये गये समर्थन के दम पर चार बार निर्दलिय विधायक चुने गये. यदि जनता की इस पुण्याई पर कोई भी व्यक्ति सवालिया निशान लगाने का काम करता है, तो ऐसी हरकत को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. ऐसे में सीएम शिंदे व डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने पूरे मामले में ‘दूध का दूध और पानी का पानी’ करते हुए रवि राणा जैसे लोगों को आवश्यक समझाईश देनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button