अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

यशोमती ने महिलाओं को 50 रूपए भी दिए क्या ?

डॉ. बोंडे ने की कांग्रेस विधायक की आलोचना

अमरावती/दि.19 – भाजपा जिलाध्यक्ष और सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने लाडली बहन योजना में 1500 रूपए दिए जाने के निर्णय की आलोचना करनेवाली कांगे्रस विधायक यशोमती ठाकुर को जमकर आडे हाथ लिया है. उन्होंने सवाल उठाया कि यशोमती ठाकुर प्रदेश की महिला व बाल कल्याण मंत्री बनी थी. उस हैसियत से भी यशोमती ने कभी किसी महिला को 50 रूपए भी दिए क्या ? यशोमती ठाकुर ने मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना में 5000 रूपए दिए जाने की मांग की थी. उसका सांसद बोंडे ने जोरदार प्रत्युत्तर दिया.
* ठाकुर की नौकरानियों को भी फायदा
सांसद बोंडे ने ताना मारा कि यशोमती ठाकुर के घर बर्तन धोने और पोछा लगाने का काम करनेवाली घरेलू नौकरानियों को भी मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना का लाभ मिलने वाला है. प्रदेश की करोडो महिलाओं के खातेे में हर माह 1500 रूपए आ जायेंगे. भाजपा नेता ने यह भी कहा कि यशोमती ने मंत्री रहते सामान्य महिलाएं तो दूर आंगणवाडी और आशा सेविका के रूप में काम करनेवाली महिलाओं का भी वेतन या भत्ता नहीं बढाया.
* दलालों पर अंकुश
लाडली बहन योजना में दलाल घिर आने के बारे में भाजपा नेता ने कहा कि कोई गलत करेगा तो उस पर कार्रवाई जरूर होगी. उन्होंने लोगों खासकर महिलाओं अर्थात बहनों से आवाहन किया कि आवेदन के समय दस्तावेज प्रस्तुत कर उसकी रसीद अवश्य लें. उसका ओटीपी महिलाओं के मोबाइल नंबर पर ही आयेगा. जिसका ध्यान रखें.

Related Articles

Back to top button