अमरावती

डिझेल 102.17 रुपए पार, बढेंगी महंगाई

ट्रान्सपोर्ट का खर्च बढने से सभी वस्तूओं के दाम बढेंगे

अमरावती /दि.4– पेट्रोल व डिझेल के रेट विगत हफ्ते भर से लगातार बढते ही जा रहे है. वर्तमान में पेट्रोल 19 रुपए 46 पैसे, तो डिझेल 102 रुपए 17 पैसे प्रति लीटर बिक रहा है. ऐसे में इंधन के दाम तेजी से बढने से ट्रान्सपोर्ट का खर्च भी उसी हिसाब से बढ रहा है. कम किराए में माल की यातायात करना ट्रक मालकों को संभव नहीं हो रहा, जिससे अब ट्रान्सपोर्ट का खर्च बढाने का फैसला किया गया है. इससे सभी वस्तूओं के दाम बढकर महंगाई और बढने की संभावना है.
विगत सप्ताह में डिझेल 95 रुपए लीटर था. लेकिन अब यहीं डिझेल 102 रुपए 17 पैसे प्रति लीटर हो गया है. जिससे ट्रक चालकोें का नियोजन बिगड गया है. इंधन पर अधिक पैसे खर्च करने पड रहे है. जिससे अब किराए के रेट बढाने के अलावा कोई रास्ता ही नहीं बचा, ऐसा ट्रान्सपोर्ट व्यवसायियों का कहना है.

* बिमा भी हुआ महंगा
1 अप्रैल से थर्ड पार्टी बिमा प्रिमियम में वृद्धि लागू होकर नये रेट लागू हो गये है. जिससे वाहनों के बिमा प्रिमियम में बडी वृद्धि हुई है. ट्रक चालकों को भी इस वृद्धि की मार सहनी पड रही है.

* 13 रुपए चढा डिझल
विगत मार्च महिने में डिझल 88 रुपए प्रति लीटर था. लेकिन इंधन के दर फिर एक बार बढने लगे है. जिससे डिझल 13 रुपए से महंगा होकर 102 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है.

* 8 दिनों में 9 रुपए की वृद्धि
5 महीने तक जैसे थे रेट पर बिकने वाला डिझेल अचानक महंगा होना शुरु हो गया. विगत सप्ताह से इंधन के भाव बढने की श्रृंखला शुरु हुई, जो अब भी जारी है. अब तक 92 रुपए के दाम पर बिकने वाला डिझेल विगत हफ्ते भर से शुरु इंधन वृद्धि के कारण 8 दिनों में 9 रुपए से महंगा हो गया है.

* सभी वस्तूएं महंगी होगी
किसानों द्बारा उत्पादित कृषि उपज के साथ ही कारखानों में निर्मित वस्तूओं की यातायात डिझेल पर चलने वाले ट्रकों से होती है. लेकिन डिझेल के रेट बढने से सभी प्रकार की वस्तूओं की कीमतें बढ जाएगी. यातायात का खर्च बढने से महंगाई बढना निश्चित है.
– मेराज खान पठाण, अध्यक्ष जिला मोटर मालक एसो.

Related Articles

Back to top button