अमरावतीमुख्य समाचार

‘आहार’ रेलवे कोच रेस्टॉरेंट बनकर तैयार

रविवार तक होगा शुभारंभ

* अमरावती मॉडल रेलवे स्टेशन पर लगेंगे चार चांद
* फूल ऐसी, अंदर 84, बाहर 40 लोगों के बैठने की व्यवस्था
* सभी तरह के इंडियन, साउथ, वर्हाडी, वेज-नॉनवेज उपलब्ध
* 24 घंटे रहेगी सेवा, हर व्यंजन के लिए संबंधित प्रदेश के कुक रहेंगे
* मुंबई, ठाणे पियुष ट्रेडर्स के संचालक राकेश भटनागर ने दी जानकारी
अमरावती/ दि.8 – अमरावती मॉडल रेलवे स्टेशन परिसर में भी बडे शहरों की तर्ज पर ‘आहार’ रेलकोच रेस्टॉरेंट तैयार किया गया है. इसका ठेका मुंबई-ठाणे वेस्ट के पियुष ट्रेडर्स को दिया गया है. यह रेस्टॉरेंट पूरी तरह से बनकर तैयार हो गया है. जिसका आगामी रविवार तक शुभारंभ होगा, इस रेस्टॉरेंट में फूल एसी है, अंदर 84 और बाहर 40 लोगों की बैठने की व्यवस्था की गई है. यहां इंडियन, साउथ इंडियन, वर्हाडी व अन्य प्रांतों के सभी तरह के वेज-नॉनवेज व्यंजन उपलब्ध कराये जा रहे है. व्यंजन तैयार करने के लिए संबंधित प्रांत के स्पेशल कुक बुलाये गए है. इस रेस्टॉरेंट की खास बात यह भी है कि, यहा 24 घंटे ग्राहकों को सेवा उपलब्ध कराई जायेगी, ऐसी जानकारी ‘दैनिक अमरावती मंडल’ व्दारा लिये गए साक्षात्कार में पियुष ट्रेडर्स के संचालक राकेश भटनागर ने दी.
पियुष ट्रेडर्स नामक कंपनी को अमरावती मॉडल रेलवे स्टेशन पर बन रहे ‘आहार’ रेलवे कोच रेस्टॉरेंट का ठेका 50 लाख रुपए में पांच वर्ष के लिए दिया गया है. रेलवे स्टेशन के बाई ओर की प्रांगण की जगह और एसी रेलवे कोच भी रेल विभाग व्दारा उपलब्ध कराई गई है. रेस्टॉरेंट के उद्घाटन की निर्धारित तिथि तय नहीं है, परंतु रविवार तक हर हाल में इस रेस्टॉरेंट का शुभारंभ किया जाएगा, ऐसी जानकारी पियुष ट्रेडर्स के संचालक राकेश भटनागर ने दी. उन्होंने रेस्टॉरेंट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, ‘आहार’ रेलवे कोच रेस्टॉरेंट में ग्राहकों को पूरी तरह से वातानुकूलित रेलगाडी में सफर करते हुए लजिज व्यंजन का स्वाद चखने का अनुभव होगा. रेल बोगी के अंदर सभी सुविधाओं के साथ 84 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. इसी तरह इस बोगी रेस्टॉरेंट के बाहर एक खुबसुरत डोम बनाया गया है. वहां कृत्रित लॉन के बीच बैठकर भोजन करने का मजा ही कुछ और होगा, ऐसी सुविधा उपलब्ध कराई गई है.
उन्होंने बताया कि, यहां हर तरह के सभी स्नैक्स उपलब्ध रहेंगे. इंडियन, साउथ इंडियन, वर्हाडी व अन्य प्रांतों के सभी तरह के वेज, नॉनवेज व्यंजन उपलब्ध कराये गए है. व्यंजन तैयार करने के लिए उत्तराखंड, दार्जिलिंग, भोपाल, साउथ व अन्य प्रांतों के व्यंजन से संबंधित कुक विशेष तौर पर अलग-अलग बुलाये गए है. खडगसिंग सेफ के नेतृत्व में यह पूरा कामकाज चलेगा. इसका पूरा सेटअप रवि गडलिंग व्दारा किया गया है. 24 घंटे चलने वाले इस रेस्टॉरेंट में 25 से 30 लोगों का स्टॉप सेवा में उपलब्ध होगा. भटनागर ने यह भी बताया कि, आगे चलकर बच्चों के लिए प्ले एरिया गार्डन भी तैयार करने का मानस है. जिसमें बच्चे खेलकर गुड फिल करेंगे. पियुष टे्रडर्स के संचालक राकेश भटनागर ने इस रेस्टॉरेंट में एक बार जरुर पधारने और लजिज व्यंजनों का लुप्त उठाने का आह्वान ‘दैनिक अमरावती मंडल’ के माध्यम से किया है.

Related Articles

Back to top button