अमरावतीमुख्य समाचार

तालाबपुरा में जर्जर इमारत को ढहाया

मनपा के अतिक्रमण तोड़ूदस्ते की झोन नं. 5 में कार्रवाई

अमरावती/दि.15- शहर के प्रभात टॉकीज के पास राजेन्द्र लॉज की इमारत ढहने की घटना के बाद मनपा प्रशासन द्वारा शहर की झोन निहाय अति जर्जर इमारतों को ढहाना जारी है. इस अभियान के तहत आज झोन नं. 5 अंतर्गत तालाबपुरा की तीन मंजिला इमारत को जमींदोज किया गया है.
शहर के प्रभात टॉकीज के पास राजेन्द्र लॉज की तिमंजिला इमारत ढहने से पांच लोगों की मृत्यु हो गई थी. इस घटना के बाद मनपा प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाये जा रहे थे. पश्चात शहर की सभी जर्जर इमारतों के मालिकों को नोटिस देकर तत्काल इन जर्जर इमारतों को ढहाने की सूचना दी गई. जिन लोगों ने खुद होकर नोटिस मिलने के बाद अमल नहीं किया, उन जर्जर इमारतों को मनपा ने जमींदोज करना शुरु किया है. अभी तक झोन नं. 2 अंतर्गत दो जर्जर इमारतें और झोन नं. 5 की 4 इमारतों को ढहाया गया है. मंगलवार को झोन नं. 5 के तालाबपुरा परिसर की एक जर्जर इमारत को ढहाया गया. यह इमारत मो.सलीम शेख मेहबूब मो. जाकीर शेख मेहबूब और जहांआरा बेगम के माल्की की बताई जाती है. यह कार्रवाई आगे भी शुरु रहने वाली है.

जोन निहाय जारी है कार्रवाई
मनपा क्षेत्र के पांचों जोन निहाय को मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई की जा रही है. अब तक जोन नं. 5 की चार और जोन नं. 2 की दो जर्जर इमारतों को जमींदोज किया गया है. वरिष्ठों की सूचना पर यह कार्रवाई की जा रही है. अनेक जर्जर इमारतों को मालिकों ने खुद इमारत को गिराना शुरु किया है. जो नहीं कर रहे हैं, उन लोगों की इमारतों को ढहाया जा रहा है.
– अजय बंसेले, अतिक्रमण विभाग प्रमुख,मनपा

Related Articles

Back to top button