अमरावती

दिलीपभाई पोपट जलाराम मंडल के निर्विरोध अध्यक्ष

कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय

अमरावती/दि.3-स्थानीय बडनेरा रोड स्थित भक्तिधाम मंदिर में जलाराम सत्संग मंडल की कार्यकारिणी की बैठक ली गई. अध्यक्ष पद का कार्यकाल समाप्त होेने के चलते बैठक में नये अध्यक्ष पद के लिए मंथन किया गया. कार्यकारिणी की ओर से पुनः अध्यक्ष पद पर दिलीपभाई पोपट के नाम पर मुहर लगाई गई. दूसरी बार जलाराम सत्संग मंडल के अध्यक्ष पद की बागडोर दिलीपभाई पोपट ने स्वीकारी. विदित हो कि श्री जलाराम सत्संग मंडल के अध्यक्ष पद का चुनाव अब तक निर्विरोध हुआ. इस बार भी निर्विरोध चुनाव की परंपरा का संचालक मंडल ने जतन किया.
भक्तिधाम मंदिर में दिलीपभाई पोपट की अध्यक्षता में जलाराम सत्संग मंडल की कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई. बैठक में हसमुखभाई कारीया, किशोरभाई भिंडा, राजुभाई आडतिया, प्रदीपभाई राजा, गोविंदभाई पटेल, हर्षदभाई उपाध्याय, रविंद्रभाई सेदानी, राजुभाई सेदानी, सुरेशभाई लाठीया, किरीटभाई गढिया, नितीनभाई गणात्रा, नवरोत्तमभाई सेठीया, रमेशभाई वस्तानी, मनीषभाई तेली, भुपेंद्रभाई तन्ना, हरीशभाई आडतिया, दिलीपभाई पटेल, जयेशभाई राजा आदि उपस्थित थे.
बैठकम में नये अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा की गई. सर्वसम्मति से पुनः दिलीपभाई पोपट का जलाराम सत्संग मंडल के अध्यक्ष पद पर चयन किया गया. जलाराम सत्संग मंडल की ओ़र से विविध धार्मिक व सामाजिक उपक्रम चलाये जाते हैं.
* 1952 में स्थापना
श्री जलाराम सत्संग मंडल की स्थापना 1952 में की गई. अब तक 16 अध्यक्ष रह चुके हैं. दिलीपभाई पोपट अब तक तीन बार श्री जलाराम सत्संग मंडल के अध्यक्ष पद की बागडोर संभाल चुके हैं. चौथी बार भी अध्यक्ष पद पर कार्यकारिणी मंडल की सर्वसम्मति से चयन किया गया.
* पूज्य जलाराम बाप्पा के मानव सेवा कार्यों का प्रचार-प्रसार
श्री जलाराम सत्संग मंडल के निवनियुक्त अध्यक्ष दिलीपभाई पोपट ने बताया कि पिता से मिले संस्कार तथा प्रेरणा से पूरा परिवार पिता के पद चिन्हों पर चलकर पूज्य बाप्पा की सेवा के माध्यम से धार्मिक, आध्यात्मिक तथा मानवसेवा अर्पण करने का प्रयास कर रहे हैं. 2007 में श्री जलाराम सत्संग मंडल का पहली बार अध्यक्ष बनने का अवसर प्राप्त हुआ. पूज्य जलाराम बाप्पा द्वारा किए गए मानव सेवा के कार्यों का प्रसार-प्रचार अब तक जारी था. पुनः इस पुण्य कार्य के लिए अवसर मिला. दिलीपभाई पोपट ने कहा कि आगामी समय में रमेशभाई ओझा का भागवत व मुरारी बापू की रामकथा आयोजित करने की मंशा है. नई कार्यकारिणी के संदर्भ में कहा कि उपाध्यक्ष पद पर हसुभाई कारिया को नियुक्त किाय है रविार को शेष 20 सदस्यों की कार्यकारिणी का चयन करेंगे.

Related Articles

Back to top button