अमरावतीमुख्य समाचार

दिपटे और आठ-दस लोगों ने धारदार शस्त्र से किया हमला

विधायक राणा व्दारा शिकायत

अमरावती/दि.12- युवा स्वाभिमान विधायक रवि राणा ने शिवसेना उबाठा के महेंद्र मधुकर दिपटे और आठ-दस कार्यकर्ताओं पर उन पर धारदार शस्त्र लेकर हमला करने की शिकायत ग्रामीण पुलिस अधीक्षक से की है. राणा ने पुलिस को लिखित शिकायत में आरोप लगाया कि दिपटे और अन्य ने उनसे गालीगलौच की. अमरावती में जो करना हैं करे, यहां हिम्मत नहीं करना. यह घटना अंजनगांव सुर्जी के छत्रपति शिवाजी महाराज के ्रप्रस्तावित पुतले की जगह के अवलोकन दौरान होने की शिकायत राणा व्दारा की गई है.
* दहीहांडी के बाद की घटना
युवास्वाभिमान व्दारा अंजनगांव सुर्जी में प्रभा मंगलम के पास सोमवार को दहीहांडी स्पर्धा रखी गई थी. विधायक राणा के अनुसार वे कार्यक्रम में उपस्थित थे और कार्यक्रम पश्चात अंजनगांव सुर्जी शहर के कुछ प्रतिष्ठित नागरिक और शिव प्रेमी उनके पास आए. इन लोगों ने अंजनगांव में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित करना है. यह भी कहा कि हम लोगों ने अंजनगांव पालिका के पास जगह मांगी है. राणा पुतले के लिए जगह देखने गए थे. तब महेंद्र दिपटे बुलेट वाहन से उनकी कार के सामने आया. उसके पीछे चार-पांच टूव्हीलर पर और आठ-दस कार्यकर्ता थे. जिन्होंने राणा को उनकी गाडी से बाहर निकलने कहा. उनकी गाडी के बोनट पर चार-पांच घूसे मारे. राणा की शिकायत के अनुसार महेंद्र दिपटे धारदार चाकू लेकर उनके आंग पर गया. बोला ‘आज तुला खतमच करतो’. यह कहने के साथ गालीगलौच करने लगा. शिवाजी महाराज की प्रतिमा हेतु जगह का आंकलन करने की हिम्मत कैसे हुई, जो करना है अमरावती में कर. कहते हुए गालियां बकने लगा. राणा के अनुसार उन्होंने दिपटे को समझाने का बहुत प्रयत्न किया. किंतु दिपटे ने कहा कि तू कैसे अंजनगांव में महाराज की प्रतिमा स्थापित करता हैं, कहते हुए वाद विवाद किया. मेरे आंग पर आ गया. चाकू जैसे धारदार शस्त्र से सीने पर मारने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए राणा ने कहा कि उन्होंने अपने आपको बचाने के लिए पीछे किया. जिससे वह घातक वार टल गया. उनकी जान बच गई. उसी समय उसे मेरे कार्यकर्ताओं ने और शिव प्रेमियों ने पकडने की कोशिश की. जिसमें उनकी और दिपटे के बीच झटापट हो गई. दिपटे जाते-जाते भी उनकी तरफ धारदार शस्त्र दिखाते हुए कह रहा था कि आज तू बच गया, किंतु बाद में तुझे जान से मार दूंगा. राणा ने दिपटे व उनके साथियों पर कार्रवाई करने की मांग पुलिस अधीक्षक से की है.

* शिकायतों की जांच जारी
इस बारे में पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल से बात करने पर उन्होंने बताया कि कल की घटना में शिकायतें प्राप्त हुई है. उसकी जांच शुरु है. प्रत्येक शिकायत की जांच अंजनगांव पुलिस को सौंपी गई है. गुनाह दाखिल किए गए हैं. जांच जारी रहेगी. 60 दिनों के अंदर जांच पूर्ण की जाएगी.

Related Articles

Back to top button