अमरावती

सर्विस रोड पर बह रहे गंदे पानी शहरवासियों का बढा सिरदर्द

गंदगी का साम्राज्य, प्रबंधन अभाव

तिवसा/ दि. 1-राष्ट्रीय महामार्ग पर लीपापोती करने के लिए ठेकेार कंपनी द्वारा उपरी-उपर रोडरोलर चलाया जाता है, किंतु महामार्ग का ही हिस्सा रहने वाले सर्विस रोड की तरफ अक्षम्य अनदेखी की जाती है. जिसके कारण शहर में निर्माण किए गए सर्विस रोड पूरी तरह खस्ता हो गए है. सर्विस रोड पर बह रहे गंदे पानी की वजह से यहां के व्यापारियों, नागरिकों का सिरदर्द बढ गया है. नागरिकों के घर के सामने तथा व्यापारियों के दुकानों के सामने गंदा पानी जमा होने से जनस्वास्थ्य खतरे में आ गया है. ठेकेदार कंपनी ने जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करने तथा शहर का सर्विस रोड चलने योग्य बनाने की मांग शहरवासियों द्वारा की जा रही है.
तिवसा शहर के जाने वाले राष्ट्रीय महामार्ग से सटे भूमिगत मार्ग के पास सीवेज मार्ग का निर्माण किया गया है. महामार्ग के सर्विस रोड पर विगत कई वर्षों से नागरिकों को गंदे पानी के कारण परेशानी का सामना करना पड रहा है. इस मार्ग पर जगह-जगह जलजमाव होने से मार्ग पूरी तरह उखड गया है. अत्यंत व्यवस्तम रहने वाले इस मार्ग से आवागमन करना नागरिकों के लिए सिरदर्द बन गया है. नागरिकों की सुरक्षा के लिए तैयार किए गए सर्विस रोड आज नागरिकों के जान पर बन आने की स्थिति शहर में निर्माण हो गई है. इसी मार्ग पर कुछ ही दूरी पर बसस्थानक है. इसलिए इस सर्विस रोड से नागरिकों सहित शालेय छात्रों की आवाजाही रहती है. किंतु मार्ग पर गहरे गड्ढे व इन गड्ढों में गंदा पानी भरा रहने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. कई बार अन्य वाहनचालक पर गंदा पानी उडने पर विवाद हुए है.
ग्रामपंचायत कार्यकाल की यह समस्या है. शहर का गंदा पानी महामार्ग की नाली में निकालना आवश्यक था, किंतु वैसा हुआ नहीं. नगर पंचायत द्वारा जल्द ही वहां पर नाली का निर्माण कार्य कर गंदे पानी का प्रबंधन किया जाएगा.
-योगेश वानखडे, नगराध्यक्ष, तिवसा, नपं

Related Articles

Back to top button