अमरावती

विकलांग किसान ने गटका तहसीलदार कक्ष में जहर

चांदूर बाजार तहसील की घटना

चांदूर बाजार/प्रतिनिधि दि.२८ – सतत लॉकडाउन व बारिश के अभाव के चलते तथा दोबारा बुआई की परेशानी को लेकर पहले ही किसान परेशान है. ऐसे में महसूल विभाग व्दारा एक मामले में किसान का खेत का रास्ता बंद किए जाने की वजह से रास्ता पूर्ववत खोला जाए ऐसी मांग पिछले एक महीने से किसान व्दारा की जा रही थी और वह किसान पिछले एक महीने से चांदूर बाजार तहसील के चक्कर काट रहा था. आखिरकार परेशान विकलांग किसान ने चांदूर बाजार तहसील के तहसीलदार कक्ष में जहर गटक लिया. यह घटना आज दोपहर 12.30 बजे की बतायी गई.
उक्त किसान का नाम सचिन रामेश्वर वाटाणे (40) गजानन नगर चांदूर बाजार निवासी बताया गया है. उक्त किसान व्दारा तहसीलदार के कक्ष में जहर लेने के पश्चात उसे गंभीर अवस्था में तहसीलदार के वाहन में ग्रामीण अस्पताल उपचार के लिए पहुंचाया गया. किंतु उसकी सेहत गंभीर होने की वजह से उसे जिला सामान्य अस्पताल यहां रेफर किया गया. सचिन वाटाणे का बेलोरा खेत शिवार में सर्वे नंबर 167/1 अंतर्गत एक हेक्टर 79 आर खेत है. इस खेत पर वे अपने पिताजी के समय से ही खेत सर्वे नंबर 167/2 से आना-जाना करते थे जिसे बंद कर दिया गया था.

  • कल सुनाएंगे अंतिम फैसला-धीरज स्थूल

चांदुरबाजार में नायब तहसीलदार देवेंद्र सवई के राजस्व न्यायालय में पुष्पा वाटाणे के विरूद्ध सुले_ के खेत रास्ते का मामला दाखिल है. यह जानकारी तहसीलदार धीरज स्थूल ने दी. उन्होंने बताया कि यह मामला १५ दिनों पहले दर्ज किया गया है. इस मामले में दोनों पक्षों की दलीले सुनने, वस्तूस्थिति जांचने, सुनवायी आदि प्रक्रिया पूरी करनी पडती है. दो सप्ताह पूरे हो चुके है और कल २९ जून को अंतिम फैसला सुनाया जाएगा यह जानकारी दी गई थीं. लेकिन इसे लेकर पुष्पा वाटाणे की ओर से उनके बेटे सचिन वाटाणे ने जल्द से जल्द निर्णय देने की मांग की थीं. परंतु जब सचिन वाटाणे को यह बताया गया कि २९ जून को फैसला सुनाया जाएगी. अगली तारीख बढाकर नहीं दी जाएगी. बावजूद इसके नायब तहसील दार के कक्ष में सचिन वाटाने ने जहर पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया.

Related Articles

Back to top button