अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘गंगा सावित्री’ पर मायूसी, कार्यकर्ता दु:खी

शंकरनगर मार्ग जाम

* पुलिस का बंदोबस्त
* सैकडों राणा समर्थक उमडे
अमरावती/दि. 4 – लोकसभा चुनाव में नवनीत राणा की पराजय से शंकर नगर स्थित निवासस्थान ‘गंगा सावित्री’ पर मंगलवार दोपहर बाद मायूसी छा गई. हालांकि बडी संख्या में युवा स्वाभिमान और भाजपा तथा अन्य दलो के कार्यकर्ता वहां आए. उन्होंने विधायक राणा के गले लगकर रंज व्यक्त किया. जरासे अंतर से नवनीत राणा संसद पहुंचने से चूक जाने का मलाल सभी को था. समाचार लिखे जाने तक कार्यकर्ताओं का बडी संख्या में वहा आना-जाना शुरु था. शंकर नगर रोड अवरुद्ध हो रखा था. पुलिस का बंदोबस्त भी तैनात था.
चुनाव की मतगणना के समय युवा स्वाभिमान के कार्यकर्ता सबेरे बडे उत्साह से अपने-अपने प्रिय देवी-देवता के दर्शन-पूजन कर मतगणना स्थल के लिए रवाना हुए थे. उनमें बडा उत्साह था. आपस में जीत के जश्न की चर्चा वे कर रहे थे. खबर थी कि, मध्य प्रदेश के शहर से कोई विशेष रथ जैसा वाहन तैयार कर लाया गया है. सोशल मीडिया के माध्यम से उसके फोटो शेअर किए जा रहे थे. इतनाही नहीं तो उत्साही समर्थको ने गत शाम राजकमल चौक पर संसदीय चुनाव में विजय की बधाई देनेवाला पोस्टर भी लगा दिया था.
मतगणना शुरु होते ही पहले पांच राऊंड में नवनीत राणा अपने प्रतिस्पर्धी बलवंत वानखडे से पिछड गई थी. बाद के कुछ राऊंड में राणा ने वानखडे की बढत कम की. फिर लीड भी ली. कुछ राऊंड में राणा के बढत हासिल करते ही कार्यकर्ताओं का जोश बढने लगा था. मगर 10 वे राऊंड के बाद की फेरीयों में वानखडे ने बढत बना ली. फिर यह बढत कम नहीं हुई. दोपहर 3 बजे का समय रहा होगा, युवा स्वाभिमान के पदाधिकारी मतगणना स्थल लोकशाही भवन परिसर से बाहर निकलना शुरु हो गए थे.
4 बजे के बाद नतीजा स्पष्ट हो गया. कुछ प्रादेशिक चैनलो ने राणा की पराजय के समाचार प्रसारित कर दिए. जिसके बाद शंकर नगर में राणा के निवास पर लोगों का आना शुरु हो गया. कई प्रमुख कार्यकर्ताओं ने गंगा सावित्री बंगले पर पहुंच विधायक रवि राणा को धीर बंधाया. राणा ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. राणा भी कार्यकर्ताओं को समझाते दिखाई दिए. नवनीत राणा बंगले में थी किंतु वे किसी से मिलने बाहर नहीं आई. बताते है कि, सांसद राणा बडी मायूस हो गई थी.
हमारे संवाददाता ने अनेक कार्यकर्ताओं से बात करने और प्रतिक्रिया देने, कहां कमी रह गई यह पूछने की कोशिश की. किसी भी कार्यकर्ता ने कैमरे पर कुछ भी कहने से मना कर दिया. शंकर नगर परिसर में कार्यकर्ता काफी संख्या में उमडे थे. एक-दूसरे को समझा रहे थे. कुछ कार्यकर्ताओं के नेत्र सजल हो जाने की जानकारी मंडल न्यूज संवाददाता पूजा दीक्षित और निशांत ओगले ने दी.

* नवनीत के आंसू छलके
निवर्तमान सांसद नवनीत राणा के चुनावी पराजय से आंसू छलक गए. राणा ने प्रमुख पदाधिकारियों के सामने भावनाएं व्यक्त करने का दृष्य दिखाई दिया. फिर वे बंगले के भीतर चली गई तो देर तक बाहर नहीं निकली थी.

Related Articles

Back to top button