अमरावती

कोरोना की तीसर लहर टालने हेतु अनुशासन जरुरी

पालकमंत्री यशोमती ठाकूर ने कहा

अमरावती/दि.19 – कोरोना महामारी की रोकथाम करना आवश्यक है. इस पर अंकुश लगाने हेतु सरकार द्बारा सख्त पाबंदियां लगा दी गई है यह फैसला खुशी से नहीं लिया गया बल्कि लोगों की जान बचाने के उद्देश्य से लिया गया. कोरोना की तीसरी लहर टालने हेतु जनता को स्वयं अनुशासन में रहना अनिवार्य है और जनता अनुशासन का पालन करते हुए कोरोना की लडाई में सरकार को सहयोग दे ऐसा आग्रह जिले की पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकूर ने जनता से किया.
राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री यशोमती ठाकूर ने बताया कि, कोरोना की तीव्रता बढ रही है. लोगों की लापरवाही कायम रही तो पाबंदी और भी कडी की जाएगी और कठोर नियम भी लगाने की नौबत आ सकती है. ऐसी नौबत जनता नहीं आने दे ऐसा भी आग्रह उन्होंने किया. पालकमंत्री यशोमती ठाकूर के मुताबिक सरकार हर संभव तैयारियां कर रही है. स्वास्थ्य विभाग में रिक्त 10,127 पदों की भरने की प्रक्रिया भी चल रही है. सरकार द्बारा हर संभव प्रयास किए जा रहे है किंतु जनता का भी सहयोग आवश्यक है.
लॉकडाउन के दौरान प्रबंधन के लिए राज्य सरकार द्बारा सभी जिलों के लिए 3300 करोड रुपए की निधि का प्रावधान किया गया है. इससे जिलों में कोरोना संबंधित औषधियां, उपकरण व सभी साधन सामग्रीयों की व्यवस्था की जाएगी. इसके अलावा स्थानीय निकाय तथा राज्य सरकार के कर शुल्क तथा अन्य देय रकम अप्रैल तथा मई महीने के लिए बिना ब्याज भरने की अनुमति भी दी गई है.
कोरोना काल में उत्पन्न होनेवाली समस्याओं से सरकार जूझ रही है. गरीबों को भी आर्थिक सहायता देने का प्रावधान राज्य सरकार द्बारा किया गया है. अन्न सुरक्षा योजना के तहत गरीबों को अन्न धान्य तथा शिवभोजन थाली नि:शुल्क दी जा रही है. उसी प्रकार संजय गांधी निराधार योजना तथा अन्य योजनाओं के 35 लाख लाभार्थियों को वित्तीय सहायता बढा दी गई है. निर्माण कामगारों के लिए भी निधि का प्रावधान किया गया है. इस परिस्थिती में सभी नागरिक कोरोना से लडाई में सरकार का सहयोग करते हुए स्वयं अनुशासन का पालन करते हुए सुरक्षित रहे ऐसा आहवान पालकमंत्री यशोमती ठाकूर ने जनता से किया है.

Related Articles

Back to top button