अमरावती

इंडियन बुध्दा स्टँच्यू कमिटी की ओर से कांग्रेस के कार्याध्यक्ष हंडोरे से चर्चा

अमरावती/दि.28– चंद्रकांत हंडोरे कार्याध्यक्ष कांग्रेस कमिटी ये डिजिटल सभासद पंजीयन कार्यक्रम निमित्त अमरावती दौरे पर आने पर होटल ्रग्रँड मेहफिल में इंडियन बुध्दा स्टॅच्यू कमिटी के अध्यक्ष शिवाजी डोंगरे ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया तथा छत्री तालाब के पहाडी पर वैश्विक दर्जे का पर्यटल स्थल निर्माण हो इस संबंध में चर्चा कर निवेदन प्रस्तुत किया.
विगत माह में अमरावती जिले में शिवाजी महाराज के पुतले की राजनीति ने शहर का राजनीतिक वातावरण कैसे संशोधित हुआ. इस संबंध में व छत्री तालाब के पास पहाड पर भगवान बुध्द की उंची प्रतिमा बनाने के संबंध में विगत वर्षो से मांग कर कोई भी निर्णय न लेकर कोई भी मांग न होने का अचानक छत्री तालाब पर राजनीति स्वार्थ के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा उभारने का प्रस्ताव पारित किया जाता है. इस विषय में उन्होंने चर्चा दौरान जानकारी दी. इस बात पर उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि महापुरूष के पुतले की राजनीति करके दो समाज में भेद निर्माण करनेवाले स्वार्थी राजनीति से सावधान रहने की सलाह चंद्रकांत हंडोरे ने दी तथा अमरावती जिले की सुखशांति व वैश्विक पर्यटन स्थल निर्माण हो इस उद्देश्य से इंडियन बुध्दा स्टँच्यू द्बारा रखी गई संकल्पना अवश्य अखिल मानव को पे्ररणा देने वाली व शहर को नई पहचान निर्माण करनेवाली रहेगी, ऐसा उन्होंने कहा. इस प्रकल्प के लिए सभी ओर से मदद करने का उन्होंने आश्वासन दिया.
इस अवसर पर भीमशक्ति संगठन के प्रदेशाध्यक्ष पंकज मेश्राम, इंडियन बुध्दा स्टॅाच्यू कमिटी के अध्यक्ष शिवाजी डोंगरे, उपाध्यक्ष सलीमभाई रायलीवाले, सचिव प्रमोद बोडे, कोषाध्यक्ष वीरेन्द्र गलफट, निसर्गमित्र प्रवीण वासनिक,जयपाल मेश्राम, सुधाकर घरडे, सचिन सुखदेवे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button