अमरावतीमुख्य समाचार

जिला बैंक के अध्यक्ष पद हेतु तीन नामों की चर्चा

जगताप, कालबांडे व भारसाकले के नामों को लेकर चर्चा

* कोअर कमेटी लेगी निर्णय, 20 अक्तूबर से पहले होगी चयन प्रक्रिया
अमरावती/दि.9- जिले की राजनीति में चर्चा का केंद्र बिंदू रहनेवाली जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक का चुनाव निपटते ही अब बैंक के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद को लेकर चर्चाएं चलनी शुरू हो गई है, क्योेंकि आगामी 20 अक्तूबर से पहले बैंक के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया पूर्ण की जायेगी, ऐसा जानकारी है. जिसके चलते सहकार पैनल की कोअर कमेटी द्वारा इन दोनों पदों के लिए नाम तय किये जायेंगे. जानकारी है कि, इस समय जिला बैंक के अध्यक्ष पद हेतु पूर्व विधायक प्रा. वीरेंद्र जगताप सहित, प्रकाश कालबांडे व सुधाकर भारसाकले के नामों की चर्चा है और कोअर कमेटी द्वारा इन तीन में से किसी एक नाम को तय किया जायेगा.
बता दें कि, जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर, जिला परिषद अध्यक्ष बबलू देशमुख तथा पूर्व विधायक प्रा. वीरेंद्र जगताप के सहकार पैनल ने राज्यमंत्री बच्चु कडू व राकांपा प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके के परिवर्तन पैनल पर जीत दर्ज करते हुए बैंक के 21 सदस्यीय संचालक मंडल में स्पष्ट बहुमत प्राप्त किया है. इस चुनाव में सहकार पैनल ने 13 तथा परिवर्तन पैनल ने 4 सीटेें जीती है. वहीं तीन सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी विजयी रहे. चुनावी नतीजा अपने पक्ष में आते ही सहकार पैनल की कोअर कमेटी द्वारा अध्यक्ष पद के लिए वरिष्ठ व अनुभवी व्यक्ति को ही प्राथमिकता देने का निर्णय लिया गया है. सहकार पैनल के प्रवर्तक बबलू देशमुख के पास जिला परिषद का अध्यक्ष पद रहने के साथ ही कांग्रेस का ग्रामीण जिलाध्यक्ष पद भी है. ऐसे में वे दोबारा जिला बैंक का अध्यक्ष बनने को लेकर उत्सूक नहीं है. बल्कि अपने स्थान पर सहकार पैनल से निर्वाचित किसी अन्य भरोसेमंद साथी को जिला बैंक के अध्यक्ष पद पर मौका देना चाहते है. जिसमें फिलहाल चांदूर रेल्वे सेवा सहकारी सोसायटी से बैंक का संचालक निर्वाचित हुए पूर्व विधायक प्रा. वीरेंद्र जगताप का नाम सबसे आगे है बताया जा रहा है. वहीं प्रा. कालबांडे व सुधाकर भारसाकले के नाम भी अध्यक्ष पद के लिए चर्चा में है.

* उपाध्यक्ष पद पर किसे मिलेगा मौका

पहली बार जिला बैंक की संचालक चुनी गई जिला परिषद की पूर्व अध्यक्षा सुरेखा ठाकरे व मोनिका वानखडे (मार्डीकर) के नाम उपाध्यक्ष पद की चर्चा में चल रहे है. इसके साथ ही इस पद के लिए हरिभाउ मोहोड व सुनील वर्‍हाडे के नाम भी सामने आये है.

* ऐसा है पक्षीय बलाबल
सहकार पैनल – 13
परिवर्तन पैनल – 05
निर्दलीय – 03

Related Articles

Back to top button