अमरावती

रेल यात्रियों की सुविधाओं पर हुई चर्चा

डीआरयूसीसी की मीटिंग में उठाये गए यात्रियों से जुड़े कई अहम मुद्दे

अमरावती/दि.7- हाल ही में मध्यरेल्वे यात्री परामर्शदाता समिति की (डीआरयूसीसी) बैठक भुसावल रेल्वे कार्यालय में मंडल रेल प्रबंधक केडिया क अध्यक्षता में हुई. बैठक में डीआरयूसीसी में अमरावती चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का प्रतिनिधित्व कर रहे चेम्बर के सह सचिव मनीष करवा ने यात्रियों की सुविधा के लिए कई महत्वपूर्ण मुद्दे रखे.
ैबैठक में स्टेशन का पुराना गेट शुरु करने संबंधी हुई चर्चा में कहा गया कि अमरावती रेलवे स्थानक का पुरानी टिकट खिड़की के समीप का गेट बंद कर दिया गया है. जिससे यात्रियों को काफी असुविधा होती है. वरिष्ठों को कोच तक पहुंचने के लिए काफी लंबी दूरी तय करना पड़ता है. इस पर चर्चा व विचार विमर्श के बाद ट्रेन आने के आधा घंटा पहले व ट्रेन जाने के पश्चात आधे घंटे तक गेट खुला रखने हेतु निर्णय लिया गया. इस निर्णय के बाद दिशा निर्देश जारी करने आदेश जारी किया जाएगा. ऐसा वरिष्ठ प्रबंधक ने आश्वस्त किया. बैठक में बडनेरा स्टेशन पर उतरने के लिए एस्केलेटर की मांग भी की गई. इस पर रेल्वे प्रबंधक ने कहा कि इसे मंजूरी मिल गई है. शीघ्र ही काम शुरु होगा. वहीं अमरावती-सूरत 20925/20926 यह गाड़ी फिलहाल द्विसाप्ताहिक है, इसे नियमित करने की मांग रखने पर रेल्वे कार्यालय की ओर से कहा गया कि इस गाड़ी का संचालन पश्चिम रेलवे द्वारा किया जाता है. मार्ग की उपलब्धता भी इसमें अड़चन है. यह नीतिगत मसला रहने से इसे वरिष्ठों के समक्ष रखेंगे. उन्होंने तुरंत यह प्रस्ताव पश्चिम रेलवे को भेज दिया.
निविदाओं की प्रक्रिया जारी
वरिष्ठ, बीमार व दिव्यांगों की सुविधा को देखते हुए ई रिक्शा शुरु करने के बारे में डीआरएम ने कहा कि इसकी निविदा आवंटित करने की प्रक्रिया की जा रही है. शीघ्र ही ई- रिक्शा स्टेशन पर जरुरतमंदों के लिए उपलब्ध हो जाएगा. नागरिकों के लिए उठाए गए मुद्दों के लिए चेंबर अध्यक्ष विनोद कलंत्री, सचिव सुरेन्द्र देशमुख, लेडीज विंग अध्यक्षा जया हरवाणी, युथविंग अध्यक्ष राजेश मित्तल, सचिव गौरव लुनावत, ज्येष्ठ सदस्य ओमप्रकाश नावंदर, देवदत्त शर्मा, ऑईल मर्चन्ट अध्यक्ष सुरेस उर्फ मुन्ना सेवक, रिटेल किराणा के आत्माराम पुरसवानी ने मनीष करवा का अभिनंदन किया.

Related Articles

Back to top button