अमरावतीमुख्य समाचार

सीएस के खिलाफ हक्क भंग

तमतमाए विधायक पटेल

* डॉक्टर के बारे में नहीं दी समय पर जानकारी
अमरावती/दि.11- मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल ने जिला शल्य चिकित्सक के विरुद्ध विधानसभा में विशेषाधिकार हनन की चेतावनी दी हैं. पटेल ने सीएस को भेजे पत्र में डॉ. सतीश तुलसीराम हुमने के संदर्भ में समय पर जानकारी नहीं देने और दोषी अधिकारी को बचाने का प्रयत्न का भी इल्जाम लगाया. पटेल इसलिए काफी गुस्सा हो गए कि उनके गत 11 जनवरी को इसी संदर्भ में दिए गए पत्र का भी सीएस ने उत्तर नहीं दिया था.
दरअसल मामला डॉ. सतीश हुमने का हैं. डॉ. हुमने को जिला सामान्य अस्पताल में पदोन्नत कर वैद्यकीय अधिकारी नियुक्त करते हुए सप्ताह में तीन दिन उपजिला अस्पताल धारणी में भी सेवा देना अनिवार्य किया गया था. किंतु डॉ. हुमने कथित रुप से धारणी जाने से कतराते रहे. इस बारे में शिकायत प्राप्त होने पर विधायक पटेल ने गत 11 जनवरी को सीएस को पत्र लिखकर डॉ. हुमने के धारणी में सेवा देने का ब्यौरा मांगा था.
* सीएस ने नहीं दी जानकारी
डॉ. हुमने के विषय में मांगा गया ब्यौरा अपने निजी सहायक प्रवीण तेलगोटे को देने के निर्देश विधायक पटेल ने जिला शल्य चिकित्सक इर्विन अस्पताल को दिए थे. गत 11 जनवरी के बाद 18 जनवरी को भी पटेल ने सीएस को पत्र भेजा. इस बार चार दिनों के अंदर पूरी जानकारी देने कहा था.
* 9 मार्च तक नहीं दी जानकारी
विधायक पटेल को जिला शल्य चिकित्सक ने दो माह तक मांगी गई जानकारी नहीं दी. ऐसे में तमतमाए पटेल ने 9 मार्च को सीएस को पुन: पत्र भेजा है जिसमें उपरोक्त विषय में एक आदिवासी जनप्रतिनिधि के अपमान का मुद्दा उपस्थित करते हुए जानबूझकर दोषी अधिकारी को बचाने का भी आरोप पटेल ने लगाया. पटेल ने तत्काल उनके पत्र पर जानकारी न देने पर अधिकार हनन की कार्रवाई की चेतावनी सीएस को दी है. इस बारे में पटेल आगे क्या कदम उठाते है इस पर निगाहें टिकी है.

Related Articles

Back to top button