अमरावती

गौवंश संरक्षण यात्रा में छांछ का वितरण

शहर के विविध स्थानों पर 1800 ग्लास मसाला छांछ बांटी

अर्हम युवा सेवा ग्रुप का उपक्रम
अमरावती/दि.19-राष्ट्रसंत परम गुरुदेव श्री नम्रमुनि महाराज की प्रेरणा व प.पू. शक्ति पीठाधीश्वर श्री शक्ति महाराज व प. पू. डॉ. संतोष कुमार नवलानीजी के आशीर्वाद स्वरुप अर्हम सेवकों को गौवंश संरक्षण यात्रा में छांछ वितरण करने की सेवा प्रदान की. यात्रा के दौरान कड़ी धूप में गौसेवकों को 1800 ग्लास मसाला छांछ का वितरण अर्हम युवा सेवा ग्रुप की ओर से किया गया. राष्ट्रसंत परम गुरुदेव श्री नम्रमुनि महाराज की प्रेरणा से अर्हम युवा सेवा ग्रुप द्वारा बढ़ते तापमान में राहगीरों के स्वास्थ्य की सुरक्षा को देखते हुए शहर क अलग-अलग स्थानों पर ठंडे मसाला छांछ का वितरण कर सेवा जारी है.
हाल ही में गांधी चौक से प्रारंभ हुई गौवंश संरक्षण यात्रा में वरिष्ठ गौ सेवक चंद्रकांत भाई दामाणी के प्रतिष्ठान अंबा स्टोर्स हैंडीक्राफ्ट सेंटर से अर्हम युवा सेवा ग्रुप द्वारा एक बरे स्टॉल के साथ सैकड़ों गौवंश रक्षकों के लिए ठंडी मसाला छांछ वितरीत की गई. प.पू. शक्ति पीठाधीश्वर श्री शक्ति महाराज एवं प. पू. डॉ. संतोषकुमार नवलानी आदि संतों का आगमन होते ही अर्हमयुवा सेवा ग्रुप के सेवकों द्वारा सर्वप्रथम नमस्कार महामंत्र महाप्रभावक श्री उवसग्गहर स्त्रोत्र एवं अर्हम स्मरण से छांछ वितरण सेवा की शुरुआत की गई. सभी ने अर्हम ग्रुप के सेवाकार्यों का अभिवादन करते हुए स्वंय भी छांछ वितरण सेवा प्रदान की. सुरेखा लुंगारे ने भी अर्हम ग्रुप के सेवा कार्य की सराहना की.
इस यात्रा में शामिल हुए शहर के विविध संगठन, संस्थाएं, समूह, गौरक्षण केंद्र के संस्थापक, संचालक एवं सदस्यगण सहित बाहर गांव से पधारे गौरक्षण केंद्र के पदाधिकारी व सदस्यों ने सैकड़ों की संख्या में शामिल होकर ठंडी छांछ से राहत पाने का आत्मसंतोष अनुभव किया. साथ ही पुलिस कर्मी, राहगीरों भी छांछ पी. श्री वर्धमान स्थानकवासी जैन संघ अंबापेठ, बडनेरा रोड, श्री सकल जैन समाज ने भी अर्हम ग्रुप के इस सेवा कार्य की अनुमोदना की. निमिष दामाणी, पीयूष मोदी, अनिकेत, गौरांग, निमिष संघाणी, विकास देसाई, भव्य धुवाविया, रेखा शाह, आरती देसाई, राजुल देसाई, दर्शना मेहता, निकिता धुवाविया, दीपिका दामाणी आदि ने अर्हम ग्रुप के साथ मिलकर कार्यक्रम को सफल बनाया.

Related Articles

Back to top button