अमरावती

घर-घर में डस्टबीन का वितरण

स्वच्छ गांव के लिए विरुल रोंघे ग्रामपंचायत का उपक्रम

धामणगांव रेल्वे-/दि.29 पंद्रहवें वित्त आयोग की निधि से विरुल रोंघे गांव में विकास काम किये जा रहे हैं. तथापि स्वच्छ गांव सुंदर गांव, इस संकल्पना से ग्रामपंचायत की ओर से गांव के प्रत्येक परिवार सहित स्कूल, अंगणवाड़ी, पोस्ट ऑफीस में सरपंच रुपेश गुल्हाने के हाथों कचरा पेटी का वितरण किया गया.
करीबन 600 परिवारों से अधिक लोगों के घरों से निकलने वाला कचरा रास्ते पर न आये, इसके लिए स्वच्छता के मार्ग पर प्रत्येक परिवार को प्रवाह में लाने के उद्देश्य से ग्रामपंचायत ने गांव के प्रत्येक घर में कचरा पेटी के वितरण करने का निर्णय लिया था. विविध सामाजिक कार्यों में अग्रसर विरुल रोंघे ग्रामपंचायत द्वारा 15 वित्त आयोग की निधि से करीबन 600 कचरा पेटी का वितरण किया. इस समय सरपंच रुपेश गुल्हाने, उपसरपंच गोपाल मांडूलकर, ग्राम पंचायत सदस्य सहित ग्रामसचिव अतुल गडलिंग उपस्थित थे.
अपने घर सहित आजू बाजू का परिसर व संपूर्ण गांव साफ व सुंदर हो, इसके लिए घर का कचरा बाहर रास्ते पर न डाले. कचरा गाड़ी में ही यह कचरा डाले व कचरा पेटी का लगातार उपयोग करने, ग्रामपंचायत को सहयोग करने का आवाहन इस समय ग्रामपंचायत कार्यालय द्वारा गांववासियों से किया गया.

Related Articles

Back to top button