अमरावतीमुख्य समाचार

मनपा से हॉकर्स पहचान पत्रों का वितरण शुरु

अब तक 500 से अधिक हॉकर्स को मिले आईडी कार्ड

* पहले चरण में 1,500 हॉकर्स को पहचान पत्र वितरण
अमरावती/दि.27– अमरावती शहर के विभिन्न इलाकों में सडक किनारे गाडियां लगाने वाले हॉकर्स को मनपा द्बारा पहचान पत्रों का वितरण शुरु किया गया है. मनपा के डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर सभागार से हॉकर्स को पहचान पत्र बांटे जा रहे है. पहले चरण में मनपा के पास दस्तावेज जमा कर चुके 1,500 हॉकर्स को पहचान पत्र वितरण का नियोजन है. जिसके तहत अब तक 500 से अधिक हॉकर्स को मनपा द्बारा अधिकृत पहचान पत्र वितरित किये गये है.
शहर में 3,500 से अधिक हॉकर्स है. जिनमें से 2,100 हॉकर्स का मनपा में पंजीकरण किया गया है. इनमें से 1,500 से अधिक हॉकर्स ने मनपा में अपने दस्तावेज जमा कराये है. इन हॉकर्स को नये हॉकर्स झोन में जगह का वितरण मनपा करने जा रही है. जिसके तहत मनपा में पंजीकृत हॉकर्स को पहचान पत्र बांटने की प्रक्रिया मनपा के बाजार व परवाना विभाग के माध्यम से शुरु की गई. चरणबद्ध रुप से संबंधित हॉकर्स को फोन कर पहचान पत्र ले जाने की जानकारी दी जा रही है. विगत 2 दिनों से यह पहचान पत्र वितरण शुरु हुआ है. जिससे मनपा मेें अपना पहचान पत्र प्राप्त करने हॉकर्स की भीड उमडना शुरु है. आगामी कुछ दिनों में यह पहचान पत्र वितरण प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी. जिसके बाद हॉकर्स झोन रचना की प्रक्रिया प्रशासन द्बारा शुरु की जाएगी.

* शहर में 21 हॉकर्स झोन
अमरावती महानगरपालिका क्षेत्र में कुल 21 हॉकर्स झोन का नियोजन मनपा द्बारा किया गया है. इनमें से 18 हॉकर्स झोन फायनल हो गये है. वहीं अन्य हॉकर्स झोन को अंतिम रुप देने की प्रक्रिया जारी है. शहर में हॉकर्स झोन व नो हॉकर्स झोन की रचना जाहीर होने के बाद मनपा में पंजीकृत हॉकर्स को विभिन्न हॉकर्स झोन में जगह आवंटीत की जाएंगी. इसी के साथ ही नो हॉकर्स झोन में दुकान लगाने वालों पर कार्रवाई का नियोजन भी मनपा द्बारा किया गया है.

Related Articles

Back to top button