अमरावती

विद्यार्थियों को सुसंस्कार कलश का वितरण

एक लाख कलश वितरित किए जाएंगे

अमरावती/दि.24-विद्यार्थियों में शिक्षा के साथ ही सामाजिक कार्यों के प्रति रुचि निर्माण हो, इसके लिए लोकसेवा फाउंडेशन अमरावती व श्री गुरुदेव सेवा मंडल अमरावती शहर के संयुक्त तत्वावधान में श्रीगुदेव सर्वांगिण लड़कियों के निवासी सुसंस्कार शिविर दरमियान विद्यार्थियों को सुसंस्कार कलश का वितरण किया गया. इसी तरह वर्षभर विविध सामाजिक उपक्रम, धार्मिक कार्यक्रम, भजन, कीर्तन, राष्ट्रीय उत्सव के स्थानों पर 1 लाख सुसंस्कार कलश वितरित करने का संकल्प आयोजकों द्वारा किया गया है.
इस कलश वितरण की शुरुआत हाल ही में ज्येष्ठ समाजसेवक चंद्रकुमार उर्फ लप्पी भैया जाजोदिया, हभप लक्ष्मणदास काले महाराज की प्रमुख उपस्थिति में की गई. इस समय ज्येष्ठ मार्गदर्शक प्रकाश तारेकर, शिविर के अध्यक्ष मंगेश खोंडे, स्त्रीरोग तज्ञ डॉ. मोनाली ढोले, सरस्वती विद्यालय के अध्यक्ष बालासाहब वानखडे, हभप गव्हाले महाराज व अन्य मान्यवर उपस्थित थे.
सुसंस्कार शिविर दरमियान वितरित किए गए सुसंस्कार कलश में विद्यार्थियों ने पैसे जमा करने है व जमा हुए उन पैसों को समाजकार्य के लिए खर्च करने का आवाहन विजय माथने ने शिविर में सहभागी विद्यार्थियों को किया. साथ ही सालभर में 1 लाख सुसंस्कार कलश वितरण करने का संकल्प भी लिया. इसके लिए अधिकाधिक विद्यार्थियों से इस उपक्रम का लाभ लेने का आवाहन संकल्पक विजय माथने ने किया है.

ऐसा है उपक्रम
विद्यार्थियों को दिए गए सुसंस्कार कलश में अपने दैनंदिन खर्च से बचत करेंगे. वे पैसे उन्हें दिए गए सुसंस्कार कलश में जमा करने है. पश्चात जमा किए गए उन पैसों से विद्यार्थी स्वयं गरीब परिवार की मदद, रुग्णसेवा, शैक्षणिक कार्य के लिए मदत या अन्य विविध सामाजिक कार्य में खर्च कर सकते हैं.
– विजय माथने, संकल्पक

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button