अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बचत भवन से हुआ मतदान कंपार्टमेंट व अन्य साहित्यों का वितरण

अमरावती और वर्धा संसदीय क्षेत्र में आनेवाले 8 विधानसभा क्षेत्र में 2945 मतदान कंपार्टमेंट वितरित

* मेडीकल कीट और नेत्रहिन मतदाताओं की ब्रेललिपी वितरित
अमरावती /दि. 17- अमरावती और वर्धा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का मतदान आगामी 26 अप्रैल को होने जा रहा है. चुनाव प्रचार अब अंतिम चरण में है. मतदान के लिए चुनाव विभाग द्वारा तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. आज स्थानीय बचत भवन से मतदान केंद्रो पर लगनेवाली मतदान कंपार्टमेंट का वितरण किया गया. अमरावती और वर्धा निर्वाचन क्षेत्र में आनेवाले 8 विधानसभा क्षेत्र के 2672 मतदान केंद्र के लिए कुल 2945 मतदान कंपार्टमेंट का वितरण किया गया. साथ ही कडी धूप रहने के कारण सभी मतदान केंद्रो के लिए मेडीकल कीट का भी वितरण किया गया है. इसके अलावा नेत्रहिन मतदाताओं के लिए ब्रेललिपी और उम्मीदवारों की सूची व अन्य साहित्य वितरित किया गया है.
बचत भवन में साहित्य वितरण विभाग के सहायक नोडल अधिकारी राजेश वानखडे और प्रवीण राऊत ने बताया कि, 26 अप्रैल को अमरावती और वर्धा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का मतदान हो रहा है. दोनों संसदीय क्षेत्र में अमरावती जिले के कुल 8 विधानसभा क्षेत्र आते है. इनमें धामणगांव और मोर्शी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र वर्धा संसदीय क्षेत्र में और बडनेरा, अमरावती, तिवसा, दर्यापुर, अचलपुर और मेलघाट विधानसभा क्षेत्र अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आते है. इन आठों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में कुल 2672 मतदान केंद्र है. इन सभी मतदान केंद्रो के लिए आज मतदान कंपार्टमेंट, मेडीकल कीट और नेत्रहिनों के लिए ब्रेललिपी का वितरण किया गया. अमरावती संसदीय क्षेत्र के 6 विधानसभा क्षेत्र में 2185 और वर्धा संसदीय क्षेत्र के दो विधानसभा क्षेत्र के लिए 760 मतदान कंपार्टमेंट वितरित किए गए. जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रनिहाय वितरित किए गए यह मतदान कंपार्टमेंट संबंधित विधानसभा क्षेत्र के स्ट्राँग रुम से 25 अप्रैल को यानि मतदान के एक दिन पूर्व वितरित कर मतदान केंद्रो पर ले जाए जाएंगे. इसी तरह 2672 मेडीकल कीट व नेत्रहिनों की ब्रेललिपी भी वितरित की गई है.

* विधानसभा क्षेत्रनिहाय मतदान कंपार्टमेंट की संख्या
विधानसभा क्षेत्र       वितरण संख्या
बडनेरा                      337
अमरावती                 322
तिवसा                     319
दर्यापुर                     342
अचलपुर                  309
मेलघाट                   354
धामणगांव रेलवे       378
मोर्शी                      311
कुल                       2945

* मेडीकल कीट में सभी आवश्यक दवाई
साहित्य वितरण वितरण विभाग के सहायक नोडल अधिकारी प्रवीण राऊत और राजेश वानखडे ने बताया कि, 26 अप्रैल को मतदान होनेवाला है. वर्तमान में ग्रीष्मकाल है और कडी धूप रहने के कारण सभी मतदान केंद्रो पर धूप से मतदाताओं के बचाव के लिए आवश्यक सभी सुविधा की गई है. मतदान के दौरान किसी मतदाता अथवा मतदान केंद्र के अधिकारी और कर्मचारी की तबियत बिगडती है तब समय पर लगनेवाली दवाई की मेडीकल कीट भी तैयार रखी गई है. सभी केंद्रो पर यह कीट दी जानेवाली है. इसमें दवाई के पाऊच है.

Related Articles

Back to top button