अमरावतीमुख्य समाचार

जिला बैंक 15 तक बंद

सॉफ्टवेयर बदलने की कवायद

* 60 हजार खातेधारकों पर असर, एटीएम भी ठप्प
अमरावती/ दि. 11- जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक की सभी 93 शाखाएं आज से 16 फरवरी तक बंद रखी गई है. इस बारे में जिलाधिकारी तथा जिला उपनिबंधक अर्थात सहकारिता विभाग को भी पहले ही सूचित कर देने तथा सभी शाखाओं में नोटिस लगाकर बाकायदा पहले से ही खातेधारकों को भी इत्तला कर देने का दावा अधिकारियों ने आज दोपहर अमरावती मंडल से बातचीत में किया. उन्होंने बताया कि लगभग 60 हजार खातेधारक है. जिन्हें कुछ दिनों के लिए व्यवहार प्रभावित होंगे. मगर आगे और बेहतर सेवा जिला बैंक मार्फत प्राप्त होगी. बैंक के अध्यक्ष सुधाकर भारसाकले से इस बारे में संपर्क करने का प्रयत्न किया गया. शाखाओं में व्यवहार बंद होने के साथ एटीएम भी बंद रखे गए है. जिला बैंक के कुल 14 एटीएम होने की जानकारी भी दी गई.
रोज 100 करोड से अधिक व्यवहार
बैंक की मुख्य शाखा के प्रबंधक अभय वर्मा ने बताया कि मुख्य ब्रांच मिलाकर 93 शाखाएं है. मुख्य ब्रांच में रोजाना लगभग 4-5 करोड का व्यवहार होता है. ऐसे 93 शाखाओं में निश्चित ही 100 करोड से अधिक के व्यवहार होते आए हैं. वह सभी फिलहाल ठप्प है. यह भी उल्लेखनीय है कि बैंक के अधिकांश खातेधारक कास्तकार हैं.
* 25 लोगों की टीम जुटी
बैेंक के संगणक विभाग प्रमुख महेन्द्र देशमुख ने बताया कि कंपनी नियुक्त कर उनके माध्यम से सभी शाखा का सॉफ्टवेअर बदला जा रहा है. इससे आगे ग्राहकों को और बेहतर सेवा तथा सुविधाएं मिलेगी. वर्तमान सॉफ्टवेअर पुराने हो जाने से उसे बदलना और समय के साथ चलना आवश्यक हो गया था. आगे खातेधारको को यूपीआई सेवा भी प्राप्त होगी. उन्होंने बताया कि नई तकनीक का स्वीकार करना सभी के हित में है. अकोला और औरंगाबाद में भी जिला बैंकों ने बदलाव किए हैं.

Related Articles

Back to top button