अमरावतीमहाराष्ट्र

जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान नारे से आगे बढेगा जिला बैंक

बच्चू कडू ने दिलाया विश्वास

जिला मध्यवर्ती बैंक में वीर जवानों व परिवार का हुआ सत्कार
अमरावती/दि.29– हमने हमेशा ही प्रयास किया है कि देश पर अपनी जान न्यौछावर करने वाले देश के वीर जवानों का सम्मान करें. हम जय जवान, जय किसान का नारा तो लगा रहे थे मगर यह नारा हमें अधुरा लग रहा था. मगर आज इस कार्यक्रम के माध्यम से हम इस नारे को पुरा कर रहे है. लेकिन आज बैंक की वेबसाईट व बैंक व्दारा मोबाईल एटीएम वैन की शुरूआत होने से हम इस नारे में जय विज्ञान भी जोड रहे है. जिसके कारण यह नारा अब जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान हो गया है. इस नारे के व्दारा ही जिला बैंक अब अपनी प्रगती की ओर आगे बढेगा. इस तरह के उद्गार विधायक बच्चू कडू व जिला मध्यवर्ती बैंक के अध्यक्ष बच्चू कडू ने कहें.

स्थानीय इर्विन चौक स्थित जिला मध्यवर्ती बैंक में 26 जनवरी शुक्रवार की शाम गणतंत्र दिवस के अवसर पर वीर जवान व शहिद जवानों के परिवार का सत्कार किया गया. इस अवसर पर शौर्य पदक प्राप्त व विभिन्न स्थानों पर अपना कर्तव्य निभाने वाले वीर जवानों का सत्कार किया गया. कार्यक्रम की शुरूआत महात्मा गांधी व देश पर जान न्यौछावर करने वाले भगत सिंग, महात्मा गांधी व भारतमाता की प्रतिमा का पूजन कर किया गया. इस अवसर निमित्त मंच पर बैंक के अध्यक्ष बच्चु कडू के साथ उपाध्यक्ष अभिजीत ढेपे, विधायक प्रताप अडसड, संचालक आनंद काले, अजयराव मेहेकरे, नरेश चंद्र ठाकरे, चित्रा डाहाने, सुरेखा ठाकरे, रविन्द्र गायगोले, आर.डब्लु बकाल, मेजर पातरीकर सरजेराव गलपट सहित अन्य मान्यवर उपस्थित थे. अपने अध्यक्षीय भाषण के दौरान बैंक के अध्यक्ष बच्चु कडू ने कहा कि बैंक किसानों की सेवक है. हम भी किसानों की सेवा करते है. मगर जय जवान, जय किसान का नारा हमें अधुरा लग रहा था. आज इस कार्यक्रम के माध्यम से यह नारा पुरा हो गया है. इसी तरह बैंक की वेबसाईट व मोबाईल एटीएम वैन का उद्घाटन होने के कारण अब हमारे साथ विज्ञान भी जुड गया है. जिसके कारण यह नारा अब जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान हो गया है. यही नारा अब बैंक अपनी प्रगती में आगे बढाएगा. मुझे पहला पालकमंत्री का होने का अभिमान है कि जब मैंं पालकमंत्री था, उस समय मैने पुरे 11 अधिकारियों का ताफा लेकर शहिदों के घर जाकर उनका सम्मान किया. इस सम्मान को देख कर शहिदों के परिवार व कई वीर जवानों के आंखो में आंसु आ गये थे.

हमने अकोला जिले में 4 एकड जमीन पर शहीदों के लिए स्मारक बनाने का प्रस्ताव पास कराया. जिसे उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भी सराहा था. बच्चु कडू ने अपने उद्बोधन में आगे कहा कि हमें जो सम्मान शहिदों व वीर जवानों को देना चाहिए वह हम दे नहीं पा रहे है. शहिद परिवारों को पैसे से ज्यादा सम्मान की जरुरत है. जो हम दे नहीं पा रहे है. देश के लाल किले पर प्रधानमंत्री नहीं बल्कि शहिद परिवार का कोई सदस्य या वीर जवान झंडा फैलाए, यह उनका मान-सम्मान होगा, ऐसी इच्छा भी बच्चु कडू ने अपने भाषण के दौरान प्रकट की. उन्होनें कहा कि किसी राष्ट्रीय पर्व में वीर जवानों व शहिदों के परिवार के सदस्यों को सम्मान देना यह बैंक की पहली प्रथा में शामिल हो गया है. आगे भी इस तरह के कार्यक्रम लिए जाने का उन्होनें आश्वासन दिलाया. उन्होनें कहा कि इस कार्यक्रम को लेने के लिए भी विरोधियों ने अडचने लाई, जिससे साबित हो गया कि वह खुद के भी नहीं और किसी के भी कभी नहीं हो सकते. कार्यक्रम में वीर जवानों के आने से उन्होनें बैंक पर उपकार की उपमा दी. कार्यक्रम दौरान सभी वीर जवानों को शाल, पुष्प गुच्छ, मान चिन्ह देकर सम्मानित किया. इसी तरह वीर माताओं व पत्नीयों को साडी पुष्प गुच्छ, मान चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में बडी संख्या में नागरिकों ने उपस्थिती दर्ज कराई. कार्यक्रम का संचालन व आभार तेजस बोरकर ने किया. कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीयगान से हुआ.

बाक्स
हम कम है मगर दमदार है
बच्चु कडू ने अपने भाषण के दौरान कहा कि हम कम है, मगर दमदार है. ऐसे संचालक मंडल मिलने से हम बैंक को और आगे ले जाने का प्रयास करेगें. हम किसी भी विपत्ती से डरने वाले नहीं है. जहां किसानों को मदद होगी, हम देने का प्रयास करेगें. ऐसा विश्वास भी उन्होनें दिलाया.

बाक्स
वेबसाईट व एटीएम वैन का उद्घाटन
कार्यक्रम के दौरान शहिद परिवार के हाथों से बैंक एटीएम मोबाईल वैन व वेबसाईट का उद्घाटन किया गया. इस समय बच्चु कडू व्दारा जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान का नारा दिया गया.

बाक्स
मोबाईल वैन से आदिवासी किसानों को मिलेगी मदद-ढेपे
बैंक के उपाध्यक्ष अभिजीत ढेपे ने अपने भाषण के दौरान कहा कि जिला मध्यवर्ती बैंक व्दारा वेबसाईट व एटीएम मोबाईल वैन का उद्घाटन करने से इसका लाभ दुर दराज के गांव खेडों में रहने वाले आदिवासी बहुल मेलघाट के आदिवासी किसानों तक भी पहुंचेगा. हम देश पर जान लुटाने वाले वीर शहिदों को नमन करते है.

बाक्स
वीरों का सम्मान हमारे लिए गर्व की बात-ठाकरे
वरिष्ठ नेता नरेशचंद्र ठाकरे ने अपने भाषण के दौरान कहा कि वीर जवान देश की सरहदों पर रहकर हमारे प्राणों की रक्षा करते है. आज उन्ही के कारण हम स्वतंत्र सांस ले पा रहे है. आज बैंक व्दारा वीर जवानों व शहिदों के परिवार का सत्कार कार्यक्रम लेना यह सचमुच में गर्व की बात है. ऐसे कार्यक्रम को आगे भी लिया जाने की बात उन्होनें मंच से कही.

Related Articles

Back to top button