अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

जिला बैंक की 60 करोड की संपत्ति बढाई

अध्यक्ष बच्चू कडू का आमसभा में दावा

* सबसीडी वाली योजनाएं भी सहकारी बैंक से लागू
* एक भी किसान को कर्ज से वंचित नहीं रखा
अमरावती/दि. 28 – जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के 60 वर्षो के इतिहास में जो नहीं हुआ, वह हमने एक वर्ष में कर दिखाया. बैंक की संपत्ति 50-60 करोड से बढा दी. उसी प्रकार नैशनलाइज बैंक को मिलनेवाली सबसीडी कर्ज की योजनाएं भी जिला बैंक के मार्फत लाई गई है. इससे न केवल कर्ज देना सुलभ हुआ है बल्कि बैंक भी फायदे में आनेवाली है, ऐसी 10 से अधिक योजनाएं होने का दावा अध्यक्ष और विधायक ओमप्रकाश उर्फ बच्चू कडू ने आज यहां सांस्कृतिक भवन में आयोजित आमसभा में किया. उपाध्यक्ष अभिजीत ढेपे और बैंक के सभी संचालकों के साथ हजारों सभासद आमसभा में उपस्थित थे. तथापि एक घंटे में आमसभा की कार्यवाही निपटा ली गई.
* कडू ने किए दावे
अध्यक्ष बच्चू कडू ने दावा किया कि, जिला बैंक से एक भी किसान को बगैर कर्ज के गत एक वर्ष में नहीं लौटाया गया. अनेक क्रांतिकारी निर्णय किसान हित में लेने का दावा कर कडू ने कहा कि, ब्याज के बगैर बैंक कर्ज नहीं देती थी. अब सबसीडी वाले कर्ज भी बैंक उपलब्ध करवाएगी. जिससे किसान भाई चाहे तो अपने समूह बनाकर समूह उद्यम के लिए सबसीडी युक्त योजनाओं का लाभ ले सकते हैं.
* संचालकों की उपस्थिति
आमसभा में हजारो सभासदों के साथ-साथ सभी संचालकों की उपस्थिति रही. सांसद बलवंत वानखडे, पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप, बबलू देशमुख, सुनील वर्‍हाडे, हरीभाऊ मोहोड, सुरेखा ठाकरे, नरेशचंद्र ठाकरे, प्रकाश कालबांडे, दयाराम काले, सुधाकर भारसाकले, रवींद्र गायगोले, मोनिका मार्डीकर, चित्रा डहाणे, अजय मेहकरे, आनंद काले, श्रीकांत गावंडे, जयप्रकाश पटेल, सुरेश साबले, बालासाहेब अलोणे और अन्य की उपस्थिति रही.
* रिफंड के लिए होगा प्रयास
आमसभा में ए. एन. काले और मेहकरे ने आयकर रिटर्न दाखिल करते हुए 22 करोड का एडवांस टैक्स जमा कराए जाने की जानकारी देते हुए इसमें से बैंक को रिफंड मिलने की पूरी संभावना होने से सीए पैनल तय कर और उचित कार्यवाही का प्रस्ताव रखा. जिसे सर्वसम्मति से मान्य किया गया. सभा में तीसरी आमसभा का अहवाल पढकर उसे मंजूरी दी गई. उसी प्रकार पिछले वित्त वर्ष का लेखाजोखा रखा गया. उसे भी मंजूरी दी गई.

* स्थापित होगी शिवाजी महाराज की मूर्ति
अध्यक्ष कडू ने बैंक के दर्शनीय भाग में छत्रपति शिवाजी महाराज की सुंदर प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा उपस्थितों की जोरदार तालियों के बीच की. उन्होंने यह भी कहा कि, बैंक के इतिहास में उनके कार्यकाल में ही सभासदों को खुलकर बोलने, प्रश्न पूछने का अवसर दिया गया. उसी प्रकार सभासदों के प्रत्येक प्रश्न का हमने उत्तर देने का दावा अध्यक्ष कडू ने किया. सांस्कृतिक भवन जिला बैंक की आमसभा हेतु खचाखच भरा था. बाहर भी कुर्सीयां लगाने के साथ एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी. सभासदों को बैंक की ओर से सुंदर पैकिंग में रजाई का उपहार दिया गया.

Related Articles

Back to top button