अमरावती

जिलाधीश पवनीत कौर ने किया समृध्दी महामार्ग का मुआयना

20 किमी की महामार्ग पर यात्रा भी की

अमरावती/दि.17 – जिले की धामणगांव रेल्वे, चांदूर रेल्वे व नांदगांव खंडेश्वर इन तीन तहसीलों से होकर गुजरनेवाले समृध्दी महामार्ग की 73 किमी सडक में से गत रोज जिलाधीश पवनीत कौर ने 20 किमी तक यात्रा की और इस महामार्ग को लेकर चल रहे कामों का मुआयना भी किया.
बता दें कि, जिले की तीन तहसीलों के 44 गांवों के पास से होकर गुजरनेवाले समृध्दी महामार्ग का काम लगभग शत-प्रतिशत पूर्ण हो चुका है और इस महामार्ग पर नारंगावडी व शिवनी रसुलापूर में पेट्रोल पंप भी शुरू किये जाने है. जिसकी प्रक्रिया शुरू है. छह लेन रहनेवाले इस समृध्दी महामार्ग की उंचाई 120 मीटर है तथा इस महामार्ग से अमरावती जिले में प्रवेश करने हेतु धामणगांव तहसील के नारंगावडी व नांदगांव खंडेश्वर तहसील के शिवणी रसलापुर में इंटरचेंजेस भी दिये गये है. गत रोज जिलाधीश पवनीत कौर ने नारंगावडी इंटरचेंज से आष्टी गांव तक 20 किमी की यात्रा करते हुए इस महामार्ग का मुआयना किया.
इस समय इंटरचेंज पर होटल, गैसपंप, पेट्रोल पंप, गैरेज, अस्पताल व स्वच्छता गृह का निर्माण किस तरह से किया जायेगा और इस महामार्ग पर किस रफ्तार से वाहनों की आवाजाही होगी, इसे लेकर रास्ते विकास महामंडल के कार्यकारी अभियंता गजानन पलसकर द्वारा जिलाधीश पवनीत कौर को प्रत्यक्ष जानकारियां दी गई. इस समय चांदूर रेल्वे के उपविभागीय अधिकारी इब्राहीम चौधरी, तहसीलदार प्रदीप शेलार व मंडल अधिकारी प्रकाश बमनोटे आदि भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button