अमरावती

जिला परिषद कर्मचारियों की बदली प्रक्रिया घोषित

ऑपरेशन होनेवाले कर्मचारियों के तबादले को प्रधानता दी जायेगी

* एन्जीओप्लास्टी होनेवाले बदली प्रक्रिया से वंचित
अमरावती/ दि. १९– जिला परिषद के गुट क व गुट ड के कर्मचारियों की बदली प्रक्रिया की हलचले शुरू है. ऑपरेशन होनेवाले कर्मचारियों की बदली को प्रधानता दी जायेगी. विशेष बात यह है कि एन्जीओप्लास्टी वाले को छोडकर बदली की जायेगी. जिसमें एन्जीओप्लास्टी होनेवाले कर्मचारियों की संख्या अधिक है. वे इस प्रक्रिया से वंचित रहेंगे.
प्राथमिक शिक्षक को छोडकर जिला परिषद के वर्ग तीन व चार इस संवर्ग के कर्मचारियों की बदली प्रक्रिया ५ से १५ मई मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविश्यांत पंडा के मार्गदर्शन में चलाई जायेगी. इसके लिए फिलहाल बदलीपात्र कर्मचारियों की सूची अपडेट करने का काम शुरू है. स्वास्थ्य, शिक्षा, निर्माण कार्य, सिंचाई, पशुसंवर्धन, कृषि महिला व बाल कल्याण, वित्त, सामान्य प्रशासन, समाज कल्याण आदि विभाग के कर्मचारियों की बदली होगी. हार्ट ऑपरेशन हुए कर्मचारियों की बदली प्रक्रिया में मुख्यरूप से विचार करने के संबंध में आदेश मुख्य कार्यकारी अधिकार ने निकाला है. उसनुसार ओपन हार्टसर्जरी, बायपास तथा व्हॉल रिप्लेसमेंट हुई है. ऐसे कर्मचारियों का विचार केवल इसमें किया जायेगा. पर्याय से एन्जिओग्राफी अथवा अ‍ॅन्जिओप्लास्टी होनेवाले का इसमें समावेश नहीं रहेगा.

शिक्षक बदली पर भी होगा परिणाम
हॉर्ट के ऑपरेशन होनेवाले को तबादले में प्रधानता दी जायेगी. ऐसा आदेश मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने निकाला है. प्राथमिक शिक्षको की बदली प्रक्रिया में भी यही निकष लागू होने की चर्चा शिक्षकों में है. विगत समय में अ‍ॅन्जीओप्लास्टी होनेवाले शिक्षको को भी बदली का लाभ मिला था. किंतु इस बार प्रक्रिया में बदल किया गया है.

Related Articles

Back to top button